Sunday, November 27, 2022
Homeशिमलाजयराम ठाकुर ने कहा नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व से ही भगवान...

जयराम ठाकुर ने कहा नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व से ही भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण संभव हो पाया

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Shimla: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व के कारण ही भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा, संप्रभुता और अखंडता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वाेच्च प्राथमिकता है और उन्होंने दुश्मनों के हर दुस्साहस और नापाक मंसूबों का मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से पुलवामा हमले का करारा जवाब दिया गया। वे मंगलवार को शिमला जिला के रोहड़ू में आयोजित ह्यप्रगतिशील हिमाचल: स्थापना के 75 वर्षह्ण समारोह में बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे सक्षम नेता द्वारा

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नागरिक अस्पताल रोहड़ू में आईसीयू के लिए अल्ट्रा साउंड मशीन, लैप्रोस्कोपी मशीन और एबीजी मशीन उपलब्ध करवाने तथा उच्च विद्यालय बामनोली, खरील एवं खरशाली कोे वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने माध्यमिक विद्यालय बनोटी तथा कलगांव को उच्च विद्यालय में स्तरोन्नत करने और चिड़गांव के लिए मल निकासी योजना उपलब्ध करवाने, जाखा सड़क के निर्माण के लिए 40 लाख रुपये, शीलघाट में गैस एजेंसी खोलने और क्षेत्र में दो विश्राम गृह निर्मित करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे सक्षम नेता द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक समय वैश्विक स्तर पर भारतीय नेतृत्व की कम ही पहचान थी, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश का नेतृत्व संभालने के उपरांत अब दुनिया का ध्यान भारत के नेतृत्व पर केंद्रित हुआ है। उन्होंने कहा कि विश्व ने कोविड महामारी के दौरान भारत का प्रभावी प्रबंधन देखा और देश में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया गया।

देश की एकता और अखंडता के मामले में किसी भी तरह का हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं – प्रधानमंत्री 

जयराम ठाकुर ने कहा कि वैश्विक समुदाय भारत के साथ है क्योंकि वे भली-भांति जानते हैं कि प्रधानमंत्री देश की एकता और अखंडता के मामले में किसी भी तरह का हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं कर सकते। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता ने पड़ोसी राज्यों उत्तराखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और गोवा की तर्ज पर हिमाचल में भी एक बार फिर से भाजपा सरकार को सत्ता में लाने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के आह्वान से विपक्षी नेता परेशान हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र और राज्य दोनों ही स्तर पर नेतृत्वविहीन और मुद्दाविहीन पार्टी है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्यों में कई कांग्रेसी नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश का भविष्य केवल भाजपा के हाथों में सुरक्षित है क्योंकि अन्य सभी राजनीतिक दलों की स्थिति डूबते जहाज जैसी है।

सरकार द्वारा क्षेत्र में सड़कों और पुलों के निर्माण पर 125 करोड़ रुपये व्यय किए गए

मुख्यमंत्री ने रोहड़ू क्षेत्र के विकास का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा क्षेत्र में सड़कों और पुलों के निर्माण पर 125 करोड़ रुपये और जल शक्ति विभाग की विभिन्न योजनाओं पर 250 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चिड़गांव में एक फायर पोस्ट खोली गई। उन्होंने कहा कि सेब उत्पादकों को राहत प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा एचपीएमसी या खुले बाजार के माध्यम से खरीदी गई पैकेजिंग सामग्री यानी कार्टन और ट्रे की खरीद पर 6 प्रतिशत अनुदान की प्रतिपूर्ति की सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सेब खरीद के समर्थन मूल्य में रिकॉर्ड वृद्धि की गई है।

यह भी पढ़ें : राज्यपाल ने बिलासपुर जिला के कोठीपुरा स्थित एम्स संस्थान का दौरा किय

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular