Saturday, October 1, 2022
Homeशिमलाधर्म परिवर्तन करने वालों को न मिले आरक्षण का लाभ Do Not...

धर्म परिवर्तन करने वालों को न मिले आरक्षण का लाभ Do Not Get the Benefit of Reservation on Change of Religion

धर्म परिवर्तन करने वालों को न मिले आरक्षण का लाभ Do Not Get the Benefit of Reservation on Change of Religion

  • लाल सिंह आर्य ने कहा- मोदी सरकार हर वर्ग के गरीबों के कल्याण और उत्थान के लिए कर रही कार्य

इंडिया न्यूज, शिमला।

Do Not Get the Benefit of Reservation on Change of Religion : भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा है कि धर्म परिवर्तन करने वालों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हर गरीब का कल्याण और उत्थान करना मोदी सरकार का मकसद है और यह सरकार इसे बखूबी निभा रही है।

वे बुधवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे। आर्य ने कहा कि पार्टी के मोर्चा ने हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस दी है और इसके लिए कार्य योजना बनाकर कार्य शुरू कर दिया है।

इसके तहत मोर्चे ने राज्य में 2,500 बूथों पर 20-20 सदस्यों की टीमें तैयार कर दी हैं। ये टीमें उन बूथों पर तैयार की गई हैं जहां पर 100 से अधिक अनुसूचित जाति के मतदाता हैं।

जनता को गुमराह कर रहे कुछ लोग (Do Not Get the Benefit of Reservation on Change of Religion)

आर्य ने कहा कि कुछ लोग भाजपा पर दलित विरोधी होने के आरोप लगाकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि जब से देश में मोदी सरकार बनी है, अनुसूचित जाति वर्ग को सही मायने में उनका हक मिला है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार आया है।

अनुसूचित जाति के लिए सबसे अधिक बजट मोदी ने दिया (Do Not Get the Benefit of Reservation on Change of Religion)

लाल सिंह आर्य ने कहा कि देश की आजादी के 75 सालों में आज तक अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए सबसे अधिक बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति के उत्थान के लिए अनेक कार्य किए हैं। इसी तरह हिमाचल प्रदेश सरकार भी अनुसूचित जाति वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि यदि पूर्व की कांग्रेस सरकारें इस वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करती तो आज समाज के हर वर्ग का उत्थान हो जाता लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आर्य ने मंदिरों में अनुसूचित जाति के लोगों को अभी भी रोके जाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि इसके लिए जन जागरण की आवश्यकता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि गैर भाजपा शासित राज्यों में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ कई तरह से भेदभाव किया जा रहा है जिसके खिलाफ इन राज्यों में अनुसूचित जाति मोर्चा विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

बैठक में बना संगठन के कामकाज का रोड मैप (Do Not Get the Benefit of Reservation on Change of Religion)

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की एक दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक शिमला में सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेश भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष एवं नवनियुक्त राज्यसभा सांसद डा. सिकंदर कुमार को मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने सम्मानित किया।

बैठक में मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के द्वारा अनुसूचित जाति समाज के उत्थान के लिए चलाए जा रहे योजनाओं की विस्तृत चर्चा की।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रभारी सिटी रवि ने सभी से अपने राजनीतिक अनुभव सांझा किए।

द्वितीय सत्र में भाजपा के केंद्रीय संगठक वी. सतीश करणीय कार्य विषय पर अपने विचार रखे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने भी बैठक में हिस्सा लिया।

आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा (Do Not Get the Benefit of Reservation on Change of Religion)

बैठक के तृतीय सत्र में अनुसूचित जाति मोर्चा के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार में चर्चा हुई। अगले 3 महीनों में पार्टी के संगठन पर्व और पार्टी के द्वारा दिए गए कार्यक्रमों की भी समीक्षा की गई।

अंतिम सत्र में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष ने संगठन कौशल विषय पर सभी का मार्गदर्शन दिया। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नितिन कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का संचालन मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संजय निर्मल ने किया। Do Not Get the Benefit of Reservation on Change of Religion

Read More : सनातन धर्म को बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करें हिंदू Hindus Should Produce More And More Children

Read More : घरों में ही सुरक्षित नहीं हिंदुओं की बहू-बेटियां Hindu Daughters are not Safe in Their Homes

Read More : ट्रक की चपेट में आने से तेंदुए की मौत Leopard Dies After Being Hit By Truck

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular