Monday, November 28, 2022
HomeशिमलाHP CM Laid the Foundation Stone ढली में 49 करोड़ की लागत...

HP CM Laid the Foundation Stone ढली में 49 करोड़ की लागत से बनेगी डबल लेन सुरंग

- Advertisement -

HP CM Laid the Foundation Stone ढली में 49 करोड़ की लागत से बनेगी डबल लेन सुरंग

इंडिया न्यूज, शिमला :

HP CM Laid the Foundation Stone : प्रदेश सरकार शिमला के प्राचीन वैभव को बनाए रखने के लिए कृतसंकल्प है और इसके लिए शिमला स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं ताकि लोगों को इनका समुचित लाभ मिल सके।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को राजधानी के उपनगर ढली में लगभग 49 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली डबल लेन सुरंग की आधारशिला रखने के बाद यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ढली की पुरानी सुरंग वर्षों पूर्व 1852 ई. में निर्मित की गई थी और अब 147 मीटर लंबी इस नई डबल लेन सुरंग से यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

उन्होंने कहा कि शिमला शहर का निरंतर विकास होने से इसका व्यापक विस्तार हुआ है और ऐसे में प्रभावी यातायात प्रबंधन के लिए ठोस कदम उठाना आवश्यक हो जाता है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सभी कार्य तीव्र गति से पूर्ण हों।

उन्होंने कहा कि हालांकि यह परियोजना वर्ष 2016 में प्रारंभ की गई थी परंतु इसने वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में ही गति पकड़ी है।

उन्होंने कहा कि शिमला शहर के लिए 70 करोड़ रुपए की लागत की पेयजल आपूर्ति योजना रिकार्ड समयावधि में पूर्ण करके शहर में पेयजल संकट की समस्या का निराकरण किया गया है।

उन्होंने कहा कि शहर के लिए 1,813 करोड़ रुपए की एक नई पेयजल आपूर्ति परियोजना भी तैयार की जा रही है जिसका कार्य पूर्ण होने पर शहर में आगामी 100 वर्षों तक पानी की समस्या का हल हो सकेगा।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि नई सुरंग के निर्मित होने से इस मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही और सुगम हो सकेगी।

यह सुरंग शिमला जिले के कसुम्पटी और शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्रों को आपस में जोड़ेगी। उन्होंने कहा कि शिमला शहर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत सड़कों को चौड़ा करने, पैदल पुलों, फुटपाथ, पार्किंग इत्यादि से संबंधित विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर चौपाल के विधायक बलवीर वर्मा, शिमला नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल, उप-महापौर शैलेंद्र चौहान, कृषि उत्पाद विपणन समिति के अध्यक्ष नरेश शर्मा, सक्षम गुड़िया बोर्ड की अध्यक्षा रूपा शर्मा, भाजपा नेता विजय ज्योति सेन, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुभासीष पंडा, उपायुक्त आदित्य नेगी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। HP CM Laid the Foundation Stone

Read More : Russia-Ukraine Crisis यूक्रेन से सुरक्षित लौटे हिमाचल के 441 विद्यार्थी

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular