Saturday, October 1, 2022
Homeशिमलाहंसराज को डिप्टी स्पीकर के पद से हटाने की डा. शाद की...

हंसराज को डिप्टी स्पीकर के पद से हटाने की डा. शाद की मांग

डा. शाद की हंसराज को डिप्टी स्पीकर के पद से हटाने की मांग

  • मामला स्कूली बच्चे को थप्पड़ मारने और दुर्व्यवहार करने का

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh):

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की राज्य कमेटी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Legislative Assembly) के डिप्टी स्पीकर (Deputy Speaker) हंसराज (Hansraj) द्वारा स्कूली छात्र को थप्पड़ मारने (slapping school student) व स्कूल में जाकर छात्रों से अभद्र व्यवहार की कड़ी निंदा की है।

माकपा ने मांग की है कि हंसराज को डिप्टी स्पीकर के पद से तुरंत हटाया जाए तथा उनके विरुद्ध मुकदमा दायर कर कानूनी कार्रवाई की जाए।

माकपा के राज्य सचिव डा. ओंकार शाद (Omkar Shad) ने कहा कि हिमाचल प्रदेश जैसे शिक्षा में अग्रणी राज्य में किसी चुने हुए प्रतिनिधि व संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति से इस प्रकार की अपेक्षा नहीं की जा सकती। ऐसे व्यक्ति का पद पर बने रहना संवैधानिक पद की गरिमा तथा प्रदेश के गौरव को ठेस पहुंचाता है।

किसी स्कूल में इस प्रकार जाकर बच्चों के साथ दुर्व्यवहार, गुंडागर्दी व मारपीट करना एक अपराध है। उन्होंने कहा कि एक चुने हुए प्रतिनिधि व संवैधानिक पद पर आसीन होने पर इन्हें अपने इस गैरजिम्मेदाराना व्यवहार के लिए क्षमा मांगनी चाहिए थी लेकिन इसके विपरीत वह अपने इस अनुचित व्यवहार को उचित ठहरा रहे हैं।

साथ ही, छात्र के अभिभावकों पर भी दबाव बनाकर थप्पड़ मारने की घटना को सही ठहराने के लिए बयान दिलवा रहे हैं जोकि अत्यंत शर्मनाक है।

सरकार व बीजेपी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान

डा. शाद ने कहा कि इससे पहले भी उनके व्यवहार पर कई बार उंगली उठी है परंतु न सरकार ने और न ही बीजेपी ने अपनी पार्टी के चुने हुए प्रतिनिधि के विरुद्ध कार्रवाई की है जिससे सरकार व बीजेपी की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगा है।

इस प्रकार का व्यवहार सभ्य समाज में किसी से भी अपेक्षित नहीं है और चुने हुए प्रतिनिधि व संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति पर बैठे व्यक्ति से तो इस प्रकार के व्यवहार की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस बच्चे को न्याय दिलाने के लिए डिप्टी स्पीकर व विधायक के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई कर उन्हें पद से नहीं हटाती तथा उनके विरुद्ध मुकदमा दायर कर कानूनी कार्रवाई नहीं करती तो पार्टी सरकार व बीजेपी के इस जनविरोधी चेहरे को जनता के समक्ष बेनकाब करेगी तथा इस बच्चे को न्याय दिलाने के लिए अंतिम क्षण तक लड़ाई लड़ेगी।

यह भी पढ़ें : संपर्क से समर्थन यात्रा में वीरेंद्र कंवर ने सुनी समस्याएं

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular