Monday, September 26, 2022
Homeशिमलाराज्यपाल ने एनसीसी कैडेट्स के अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता की

राज्यपाल ने एनसीसी कैडेट्स के अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता की

Governor Rajendra Vishwanath Arlekar has said that N.C.C. Teaches us loyalty and discipline towards the country. He said that it awakens the spirit of service towards the society.

इंडिया न्यूज़, Shimla News : राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा है कि एन.सी.सी. हमें देश के प्रति निष्ठा और अनुशासन सिखाती है। उन्होंने कहा कि यह समाज के प्रति सेवा की भावना जागृत करती है। उन्होंने कहा कि एनसीसी ने देश में इस भावना को जगाने में अहम भूमिका निभाई है।

वे शुक्रवार को राजभवन में एनसीसी समूह मुख्यालय शिमला के तत्वावधान में आयोजित एक अभिनंदन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में 26 जनवरी, 2022 को नई दिल्ली में शिविर और परेड में भाग लेने वाले एन.सी.सी. कैडेट्स को सम्मानित किया गया।

राज्यपाल ने कैडेट के रूप में अपने अनुभवों को साझा किया

राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल के कैडेट्स ने गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य के कैडेट्स ने परेड में बड़ी संख्या में भाग लिया और इन की उपलब्धियां अन्य युवाओं के लिए प्रेरक हैं। राज्यपाल ने एक कैडेट के रूप में अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि उन्होंने कॉलेज में एनसीसी में भाग लिया था।

वह पहले नौसेना और फिर इन्फैंट्री विंग का हिस्सा रहे। उन्होंने कहा कि उस समय हमें एनसीसी की पोशाक पहनने पर गर्व होता था। एन.सी.सी. कैडेट्स लोगों के आकर्षण का केंद्र हुआ करता थे और हमारी एक अलग पहचान थी, जो केवल एन.सी.सी. के कारण ही सम्भव हो पायी है। उन्होंने कहा कि आज भी गोवा के पुराने एनसीसी कैडेट्स का एक व्हाट्सएप ग्रुप है और वे भी इसके एक सदस्य हैं।

शिमला की रुतुजा कुलकर्णी को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए

इस अवसर पर राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस परेड 2022 में भाग लेने वाले एन.सी.सी. ग्रुप मुख्यालय शिमला के 11 कैडेट्स को प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया। एनसीसी समूह मुख्यालय शिमला के कार्यवाहक ग्रुप कमांडर कर्नल सुरेश भैक ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इसके पश्चात राज्यपाल ने कैडेट्स के साथ संवाद भी किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन के हर्ष, वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी के राहुल ठाकुर

अजय कुमार व पंकज कुमार, महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल कॉलेज सुंदरनगर के पंकज ठाकुर, प्रियंका, राजकीय डिग्री महाविद्यालय बासा की मोनिका, स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामपुर के तनुज, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ऊना की अंजली गोंड, राजकीय डिग्री महाविद्यालय कोटशेरा के आशीष और सेंट बीड्स शिमला की रुतुजा कुलकर्णी को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।इस अवसर पर एनसीसी के वरिष्ठ अधिकारी, एनसीसी मुख्यालय के स्टाफ के सदस्य और एनसीसी कैडेट भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : विकाश खंड स्वारघाट के गांव जिओर में आठ साल के मासूम की पानी के टैंक में डूबने से

ये भी पढ़ें : सीएम जयराम ठाकुर ने विद्युत् उत्पादको के लिए ऋण ब्याज दरों में कटौती करने का किया ऐलान

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular