Monday, November 28, 2022
Homeशिमलाहिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा ने पत्र लिख की चुनाव आयोग से राज्य...

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा ने पत्र लिख की चुनाव आयोग से राज्य में आचार संहिता लगाने की मांग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (Himachal Congress President Pratibha) : हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा ने पत्र लिखकर चुनाव आयोग से राज्य में आचार संहिता लगाने की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में यह जिक्र किया है कि प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल का मात्र दो माह से कम का समय रह गया है।

ऐसे में भाजपा अपने राजनीतिक लाभ के लिए सरकारी मशीनरी के अलावा सत्ता का खुलकर दुरुपयोग कर रही है। भाजपा प्रदेश में सरकारी खर्चे पर भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों, नेताओं के आने और उनकी आवभगत पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। जिस पर संज्ञान लेकर चुनाव आयोग को इसे तुरंत रोका जाना चाहिए।

अमृत महोत्सव के नाम पर किए जाने वाले आयोजनों पर रोक लगाने की मांग

प्रतिभा सिंह ने इस संदर्भ में चुनाव आयोग का ध्यान आकर्षित करते हुए अपने पत्र में लिखा है कि भाजपा सत्ता का दुरुपयोग के साथ प्रदेश में आजादी के अमृत महोत्सव के आयोजन के नाम पर अपने पार्टी के झंडे तले चुनाव प्रचार कर रही है। जिसका वे कड़ा विरोध करती है। उन्होंने इस आयोजन पर रोक लगाने की मांग चुनाव आयोग से की है। उन्होंने चुनाव आयोग से प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने की मांग की है।

ईवीएम की निगरानी का भी है उल्लेख

प्रतिभा सिंह ने चुनाव आयोग से ईवीएम पर भी कड़ी नजर रखने के साथ साथ उसकी सुरक्षा को पुख्ता इंतजाम करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा प्रदेश के बफीर्ले क्षेत्रों में संभावित बर्फबारी से पहले प्रदेश में एक साथ चुनाव कराए जाने चाहिएं। ताकि चुनाव समान्य और निष्पक्ष हो सकें।

ALSO READ : पर्यटन विभाग से मंजूरी मिलने पर टीटीआर रिसॉर्ट में 107 दिन बाद दोबारा शुरू हुई ट्रॉली

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular