Saturday, October 1, 2022
Homeशिमलाएचपी राज्यपाल ने शिमला आर्ट फेस्ट का दौरा किया

एचपी राज्यपाल ने शिमला आर्ट फेस्ट का दौरा किया

एचपी राज्यपाल ने शिमला आर्ट फेस्ट का दौरा किया

इंडिया न्यूज, शिमला।

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) ने कहा कि हर कला में एक संदेश अंतर्निहित होता है। इस संदेश को समझने और समाज में इसके बारे में जगरूकता पैदा करने की आवश्यकता है।

भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा शिमला के रिज मैदान (Shimla Ridge Maidan) पर आयोजित शिमला आर्ट फेस्ट (Shimla Art Fest) में राज्यपाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों से कोविड महामारी (covid pandemic) के कारण इस फेस्ट का आयोजन नहीं किया जा सका था। उन्होंने कहा कि देश के चित्रकारों और राज्य के कलाकारों के लिए यह एक अच्छा अवसर है जिसके माध्यम से उन्हें एक उचित मंच प्रदान किया गया है जिसके लिए विभाग सराहना का पात्र है।

पद्मश्री श्याम शर्मा ने राज्यपाल को अपनी कलाकृतियों से अवगत कराया। 22 से 24 अप्रैल तक आयोजित इस उत्सव में 200 से अधिक कलाकारों ने भाग लिया।

इस बार 25 कलाकारों को आमंत्रित किया गया था। सभी प्रतिभागी कलाकारों को विभाग द्वारा कैनवास और रंग प्रदान किए गए। इस फेस्ट का आयोजन वर्ष 2017 से किया जा रहा है।

इस अवसर पर भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के निदेशक डा. पंकज ललित ने राज्यपाल का स्वागत किया। एचपी राज्यपाल ने शिमला आर्ट फेस्ट का दौरा किया

Read More : टिप्पर की चपेट में आने से बाइक सवार 3 युवकों की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular