Tuesday, December 6, 2022
Homeशिमलाकांग्रेस पार्टी में टिकट को लेकर आपस में भिड़े नेता, प्रतिभा सिंह...

कांग्रेस पार्टी में टिकट को लेकर आपस में भिड़े नेता, प्रतिभा सिंह और मुकेश ने मांगा सोनिया गांधी से मिलने का समय

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (Leaders clashed each other over ticket in CP) : कांग्रेस पार्टी में टिकट को लेकर नेताओं के आपस में ही भिड़ने का मामला प्रकाश में आ रहा है। ऐसा ही नजारा कांगे्रस पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के दौरान दिखी। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के नेताओं में तीखी-नोक झोंक दिखीं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्क्रीनिंग कमेटी में गर्म माहौल को शांत करने आए मुकुल वासनिक के साथ भी प्रदेश के एक नेता की तीखी बहस हुई।

सूत्रों की माने तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के लिए समय मांगा है। दोनों नेता टिकट आवंटन के फॉमूर्ले को लेकर सोनिया से शिकायत करेंगे, लेकिन दोपहर बाद तक सोनिया गांधी से मिलने का वक्त नहीं मिल पाया है। वहीं टिकट के अधिकतर दावेदारों ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। सभी नेता अपने-अपने लिए टिकट का जुगाड़ बिठा रहे हैं।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में किसी की भी नाम पर नहीं हो सकी सहमति

गत रात गर्म माहौल में चली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 23 सीटों पर टिकट दावेदारों के नाम पर चर्चा हुई लेकिन चर्चा के दौरान इनमें से किसी पर भी सहमति नहीं बन पाई है। इसे देखते हुए स्क्रीनिंग कमेटी ने सभी सीटों पर दो से पांच-पांच दावेदारों का पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिया है।

29 सीटों के टिकट पर फैसला करेगी सीईसी

अब सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली सीईसी टिकट आवंटन को लेकर निर्णय लेगी। सीईसी की बैठक 10 अक्टूबर को करने के लिए सोनिया गांधी से वक्त मांगा गया है। इससे पहले दौर की मीटिंग में स्क्रीनिंग कमेटी ने 45 सीटों पर सिंगल नाम सीईसी को भेजे थे। 45 में से 39 टिकट सीईसी द्वारा भी क्लियर कर दिए गए हैं, जबकि 6 टिकट होल्ड पर रखे गए हैं। इस तरह सीईसी को अब कुल 29 सीटों पर टिकट का फैसला करना है।

कई सीटों पर अभी भी हैं पेंच

सूत्रों की माने तो सिरमौर जिला में नाहन, सोलन जिला में कसौली और नालागढ़, मंडी जिला में नाचन, करसोग, सरकाघाट और जोगेंद्रनगर, बिलासपुर सदर, चंबा में चुराह, भरमौर, कांगड़ा में बैजनाथ, सुलह, जयसिंहपुर, कांगड़ा सदर, ज्वालाजी, शाहपुर, हमीरपुर और भोरंज सीट पर पेंच फंसा हुआ है। इन सभी सीटों पर पैनल सीईसी को भेजा गया है।

कांग्रेस की इन सीटों का टिकट तय, सिर्फ ऐलान बाकी

सूत्रों के अनुसार जुब्बल कोटखाई से रोहित ठाकुर, रोहड़ू से एमएल बरागटा, रामपुर से नंदलाल, कुसुम्प्टी से अनिरुद्ध सिंह, शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह, पालमपुर से आशीष बुटेल, फतेहपुर से भवानी सिंह पठानिया, कुल्लू से सुंदर सिंह ठाकुर, ऊना के हरौली से मुकेश अग्निहोत्री, मंडी से चंबा ठाकुर और ऊना से सतपाल सिंह रायजादा का टिकट लगभग तय माना जा है। पार्टी को बस इनका ऐलान करना है।

हमीरपुर जिला के बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल, नादौन से सुखविंदर सिंह सुक्खू, सुजानपुर से राजेंद्र राणा, देहरा से डॉ. राजेश, डलहौजी से आशा कुमारी, भटियात से कुलदीप कुमार, सोलन से धनीराम शांडिल, अर्की से संजय अवस्थी, ?शिलाई से हर्षवर्धन चौहान, रेणुका जी से विनय कुमार, घुमारवीं से राजेश धमार्णी, श्री नयनादेवी से रामलाल ठाकुर, किन्नौर से जगत सिंह नेगी, गगरेट से राकेश कालिया का टिकट फाइनल है।

स्क्रीनिंग कमेटी में यह नेता

एआईसीसी ने दीपा दास मुंशी की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है। इसमें उमंग सिंघार और धीरज गुर्जर को सदस्य बनाया गया है। हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री, चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और सह प्रभारी एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव इस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य हैं।

टिकट पर लगभग इनके नाम भी फाइनल

नगरोटा बगवां से रघुवीर सिंह बाली, मंडी के बल्ह से प्रकाश चौधरी, पच्छाद से दयाल प्यारी, दून से रामकुमार, द्रंग से कौल सिंह ठाकुर, ज्वाली से चंद्र कुमार, झंडूता से विवेक कुमार, सुंदरनगर से सोहन लाल, नूरपूर से अजय महाजन, बंजार से खिमी राम, लाहौल स्पीति से रवि ठाकुर, धर्मशाला से सुधीर शर्मा का टिकट लगभग तय माना जा रहा है।

ALSO READ : हिमाचल में छह दिन तक मौसम खराब रहने की आशंका, शुक्रवार के दिन हुई बूंदाबांदी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular