Tuesday, December 6, 2022
Homeशिमलाप्रधानमंत्री मोदी के बिलासपुर, कुल्लू दौरे पर मौसम के मार की आशंका

प्रधानमंत्री मोदी के बिलासपुर, कुल्लू दौरे पर मौसम के मार की आशंका

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (On PM Modi’s Visit To Bilaspur) : प्रधानमंत्री मोदी के बिलासपुर, कुल्लू दौरे पर मौसम के मार पड़ने की आशंका है। मौसम विभाग ने पांच अक्टूबर को फिर से बारिश होेने की संभावना जतायी है। इसे लेकर हिमाचल सरकार ने मौसम विज्ञान केंद्र से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

इसके साथ ही राज्य सरकार ने इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से भी संपर्क किया है। गौरतलब है कि पांच अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिलासपुर आना है। वहां वह एम्स का उद्घाटन करेंगे। एम्स के उद्घाटन के बाद उनकी बिलासपुर के लुहणू मैदान में रैली होगी। इसके पश्चात वह कुल्लू जाएंगे। वह वहां दशहरा उत्सव में शामिल होंगे।

पीएम के दौरे को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की हो चुकी है बैठक

मुख्य सचिव आरडी धीमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर पहले ही संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक ले चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि प्रबंधों में किसी भी तरह की भी कोई चूक न हो।

सूत्रों के अनुसार सरकार की सबसे बड़ी चिंता मौसम के बिगड़ने की है। हालांकि, मौसम विज्ञान केंद्र का पूवार्नुमान लगातार बदल रहा है। गुरुवार को भी इंटरनेट पर 40 फीसदी बारिश होने का पूवार्नुमान लगाया गया था। ऐसे में राज्य सरकार ने मौसम विभाग से इस बारे में विस्तृत रूप और बारीकी से रिपोर्ट तैयार कर देने का निर्देश दिया है।

सरकार मंडी से सीख लेकर फूंक-फूंककर बढ़ा रही है कदम

मंडी में हुई जनसभा से सीख लेकर सरकार फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रही है। गौरतलब है कि हाल ही में मंडी में हुई भाजयुमो की युवा विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन खराब मौसम और बारिश के कारण वह रैली में भाग नहीं ले पाए। रैली स्थल पर बारिश से बचने का कोई इंतजाम नहीं होने के कारण हजारों की भीड़ ही नहीं, बल्कि मंत्री, विधायक भी बुरी तरह से भीग गए।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के कुल्लू में पर्यटकों से भरा वाहन खाई में गिरने से 7 की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular