Thursday, December 8, 2022
Homeशिमलापीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान राज्य की जनता...

पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का देंगे सौगात

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (PM Modi During His Visit ) : पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का सौगात देंगे। वे अपने दौरे के दौरान सबसे पहले 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने एम्स का उद्घाटन करेंगे। सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने बताया कि यह प्रदेश के लोगों के लिए ऐतिहासिक पल होगा।

ठाकुर ने आगे कहा कि दुनिया के सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहली बार उद्घाटन में पीएम के साथ हैं। बिलासपुर को हमेशा उजाड़ा ही गया। भाखड़ा, कोलडैम, एसीसी, अल्ट्राटेक, फोरलेन, रेललाईन ने बिलासपुर को उजाड़ा। पहली बार बिलासपुर बसने जा रहा है। एम्स जेपी नड्डा का ड्रीम प्रोजेक्ट है, इसे पूरा किया इसके लिए बहुत-बहुत आभार।

हाइड्रो कॉलेज की कक्षाएं कांग्रेस ने नगरोटा में शुरू करवाई थीं। भाजपा ने बंदला में कॉलेज तैयार करवाकर कक्षाएं शुरू कीं। कांग्रेस ने हमेशा बिलासपुर के साथ सौतेला व्यवहार किया। बिलासपुर को कोई भी बड़ा संस्थान नहीं दिया। फोरलेन में कांग्रेस ने लूटपाट की, करोड़ों का गोलमाल किया।

पीएम ने डायग्नॉस्टिक सेंटर का किया निरीक्षण

पीएम नरेंद्र मोदी ने सी ब्लॉक में डायग्नॉस्टिक सेंटर का निरीक्षण किया। इसके पश्चात एम्स से लुहणू के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर रवाना हो गया। पीएम नरेंद्र मोदी शीघ्र ही  सभा स्थल पर पहुंचेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी एम्स में स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ले रहे हैं।

पीएम के साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सीएम जयराम ठाकुर भी साथ हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने एम्स के नक्शे पर हर ब्लॉक की जानकारी ली। एम्स के अधिकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को सभी तरह की सुविधाओं के बारे में जानकारी दिया।

पीएम मोदी प्रदेश को दे रहे हैं एम्स

भाजपा प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने बताया कि आज पीएम मोदी प्रदेश को एम्स दे रहे हैं। पहले एम्स सिर्फ दिल्ली में था लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि हर प्रदेश में एम्स होना चाहिए। शुरू के 11 प्रदेशों में हिमाचल को शामिल किया गया। जेपी नड्डा की अगुवाई में एम्स बनने का रास्ता साफ हुआ और आज यह बनकर तैयार है। बिलासपुर के श्री नयना देवी जी विस क्षेत्र में एम्स का बनना बहुत बड़ी उपलब्धि है। पांच साल 2 दिन बाद आज पीएम मोदी एम्स का उदघाटन कर रहे हैं।

3 अक्टूबर 2017 को पीएम मोदी ने ही एम्स का शिलान्यास किया था। दो साल कोरोना में गए फिर भी रिकॉर्ड समय में एम्स बनकर तैयार हुआ। एम्स के लिए 64 करोड़ की पेयजल स्कीम धरातल पर उतारी गई। रणधीर शर्मा ने इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सीएम जयराम ठाकुर का आभार जताया।

पीएम मोदी 1,470 करोड़ रुपये से की लागत से बनी एम्स का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे। सबसे पहले 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने एम्स का उद्घाटन करेंगे। इस अस्पताल की आधारशिला पीएम मोदी ने ही वर्ष 2017 में रखी थी। मोदी 1,611 करोड़ के उद्घाटन और अन्य शिलान्यास भी करेंगे।

पीएम बिलासपुर में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का उद्घाटन करेंगे। वहीं, बद्दी मेडिकल डिवाइस पार्क और भारतमाला परियोजना के तहत पिंजौर से नालागढ़ के बीच बनने वाले 31 किलोमीटर लंबे फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग का बिलासपुर से ही वर्चुअल शिलान्यास करेंगे।

हिमाचल प्रदेश के लोगों को पीएम एम्स का देने जा रहे हैं सौगात

पीएम मोदी आज हिमाचल प्रदेश के लोगों को एम्स की सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी कुछ ही देर में बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे। वे 11.20 बजे हेलीकाप्टर से बिलासपुर एम्स पहुंचे। हेलीपैड से वह सीधे एम्स के सी ब्लॉक जाकर एम्स का लोकार्पण करेंगे।

ALSO READ : राहुल गांधी के हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करने पर संशय बरकरार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular