Sunday, November 27, 2022
Homeशिमलापीएम मोदी ने बिलासपुर एम्स का किया लोकार्पण, कुल्लू दशहरा में लेंगे...

पीएम मोदी ने बिलासपुर एम्स का किया लोकार्पण, कुल्लू दशहरा में लेंगे भाग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (PM Modi Inaugurates Bilaspur AIIMS) : पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल के बिलासपुर में 1470 करोड़ की लागत से बने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का लोकार्पण किया। उनके इस लोकार्पण के बाद हिमाचल प्रदेश को आज एम्स जैसे उच्च गुणवता वाला अस्पताल मिल गया वहीं राज्य की जनता को अब उन्हें चिकित्सा के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। गौरतलब है कि पीएम एम्स का लोकार्पण करने के बाद एम्स का मुआयना किया। जिसका शिलान्यास भी पीएम ने 2017 में किया था।

एम्स के उद्घाटन के बाद बिलासपुर के लुहणू मैदान पहुंचे मोदी

PM Modi Inaugurates Bilaspur AIIMS

एम्स के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री बिलासपुर के लुहणू मैदान पहुंचे। यहां से उन्होंने 2180 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने लुहणू मैदान से ही वर्चुअली बंदला में सरकारी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन, बद्दी मेडिकल डिवाइस पार्क और भारतमाला परियोजना के तहत पिंजौर से नालागढ़ के बीच बनने वाले 31 किलोमीटर लंबे फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग का भी शिलान्यास किया।

पीएम मोदी जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार अभियान का करेंगे शुभारंभ

पीएम मोदी लुहणू मैदान में जनसभा को संबोधित कर राज्य में चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे। पूरा पंडाल मोदी, मोदी के नारों से गूंज रहा है। पीएम मोदी साढ़े चार घंटे से अधिक समय तक यहां ठहरने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो पीएम की सुरक्षा के दृष्टिगत बिलासपुर सुबह 9.15 से दोपहर 3 बजे तक और कुल्लू में दोपहर 1 बजे से दोपहर बाद 5 बजे तक नो फ्लाइंग जोन रहेगा, ताकि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी तरह का व्यवधान पैदा न हो सकें।

पहले हिमाचल को दिल्ली से कुछ नहीं मिलता था

इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि पहले हिमाचल को दिल्ली से कुछ नहीं मिलता था। प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल की हर मांग को पूरा किया है।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि एम्स, बिलासपुर को रेलवे लाइन, किरतपुर-मनाली फोरलेन, हमीरपुर-मंडी का ग्रीन हाइवे, हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज इत्यादि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से ही मिल पाए हैं।

प्रधानमंत्री की जनसभा में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, भाजपा के प्रदेश के मंत्री, कैबिनेट मंत्री व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

ALSO READ : पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का देंगे सौगात

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular