Wednesday, September 28, 2022
Homeशिमलापुलिस कांस्टेबल पेपर लीक मामले को लेकर कोचिंग सेंटरों पर कारवाई ,विद्यार्थियों...

पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक मामले को लेकर कोचिंग सेंटरों पर कारवाई ,विद्यार्थियों को रटाया पेपर

Police Constable Paper Leak Case : After the publication of the paper for the recruitment of police constable, the government has become more active than before. Government appointed teams have started investigation.

इंडिया न्यूज़, Shimla News : पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का पेपर लिक होने के बाद सरकार पहले से ज्यादा सक्रिय हो गयी है। सरकार के द्वारा नियुक्त टीमें जाँच पड़ताल में जुट गयी हैं। इसके इलावा हिमाचल प्रदेश और बाहरी राज्यों के हजारों कोचिंग सेंटरों में भी जाँच-पड़ताल की जाएगी। इसके लिए पुलिस बाहरी राज्यों की पुलिस से संपर्क बनाये हुए है।

नकल करवाने वाले अपराधिPयों से मिले हो सकते हैं कोचिंग सेंटर

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बताया है की सभी अध्ययन क्षेत्रों पर पुलिस की नजर है, क्योंकि पुलिस का कहना है की ये कोचिंग सेंटर भी नक़ल करने वाले अपराधियों से मिले हुए हैं। इन सेंटरों में विद्यार्थियों को पूरा पुलिस का पेपर रटाया गया था। पुलिस ने सभी कोचिंग सेंटरों की लिस्ट बना ली है , और इन सभी पर जाँच-पड़ताल के बाद कड़ी करवाई की जाएगी।

नकल अपराध में पकड़े गए छात्रों ने किया ये खुलासा

पुलिस प्रशासन ने सेंटरों पर करवाई करने पर जोर दिया है। राज्य व् बाहरी राज्यों के सेंटरों की जाँच के लिए पुलिस ने सरकार से अनुमति मांगी है। पुलिस का कहना है की जो भी सेंटर गली-मोहोलों में खोले गए हैं, उन के पास कोई सरकारी कागजात नहीं है। इन सेंटरों पर किसी भी तरह की सरकारी एजेंसी का कोई नियंत्रण भी नहीं है।

बाहरी राज्यों के कोचिंग सेंटरों पर भी पुलिस की नजर

इन सेंटरों का कोई आदरभूत ढांचा नहीं है। आपको बता दे की नकल केस में पकड़े गए विद्यार्थियों के मुताबिक़ कोचीन सेंटरों पर शक का दायरा बड़ा है। आखिर सच क्या है इस बात का पता लगाने के लिए पुलिस सभी कोचिंग सेंटरों पर घूम रही है। क्योंकि उत्तरप्रदेश में पकड़े गए विद्यार्थियों में कुछ ऐसा ही खुलासा किया था। उन्होंने बताया की अभियार्थियों को पास करने का जिम्मा कोचिंग सेंटरों के पास ही था।

ये भी पढ़ें : एचपी सीएम ने की जल विद्युत परियोजनाओं संबंधी बैठक की अध्यक्षता

Connect With Us : Twitter | Facebook
Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular