Wednesday, August 10, 2022
Homeशिमलाराजीव सैजल ने ठियोग विधानसभा क्षेत्र के लौगा गांव में आयुर्वेदिक सब-सेंटर...

राजीव सैजल ने ठियोग विधानसभा क्षेत्र के लौगा गांव में आयुर्वेदिक सब-सेंटर का किया लोकार्पण

राजीव सैजल ने ठियोग विधानसभा क्षेत्र के लौगा गांव में आयुर्वेदिक सब-सेंटर का किया लोकार्पण

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. राजीव सैजल (Rajiv Saizal) ने आज ठियोग विधानसभा क्षेत्र (Theog Assembly Constituency) के कुमारसैन उपमंडल की ग्राम पंचायत थानाधार के लौगा गांव (Lauga village) में 50 लाख की राशि से निर्मित आयुर्वेदिक सब-सेंटर (Ayurvedic Sub-Center) का लोकार्पण किया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान राज्य सरकार घर-द्वार पर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है तथा स्वास्थ्य क्षेत्र में प्रदेश ने अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल की हैं।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पड़े पदों को शीघ्र भरा जाएगा ताकि ग्रामीणों को कोई दिक्कत न हो और स्वदेशी आयुष चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा दिया जा रहा है।

कोटगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

डा. सैजल ने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार समावेशी शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर है तथा दूरस्थ क्षेत्रों में शिक्षा सुविधाएं सुदृढ़ बनाई जा रही हैं और प्रदेश में साक्षरता दर केरल राज्य के समीप है और राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 से देश में शिक्षा के स्तर में व्यापक सुधार होगा।

डा. राजीव सैजल ने थानाधार विश्राम गृह में लोगों की समस्याएं भी सुनीं तथा उनका त्वरित निवारण भी किया। इसके उपरांत उन्होंने कोटगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी किया और स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा भी लिया।

इससे पूर्व, महिला आयोग की अध्यक्ष डा. डेजी ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक राकेश सिंघा, भाजपा महासू अध्यक्ष अजय श्याम, एपीएमसी शिमला-किन्नौर अध्यक्ष नरेश शर्मा, जिला परिषद सदस्य भुट्टी वार्ड सुभाष कैंथला, महामंत्री सतीश राठौर, पदाधिकारी, मंजीत चौहान, सुभाष जिश्टु, स्थानीय प्रधान संदीप शरोल व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : हिमाचल को राष्ट्रीय स्तर पर वित्त और राजस्व श्रेणी में स्काच स्टेट आफ गवर्नेंस अवार्ड

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular