Tuesday, December 6, 2022
Homeशिमलापीएम मोदी के चंबा दौरे को लेकर सीएम जयराम ने बैठक कर...

पीएम मोदी के चंबा दौरे को लेकर सीएम जयराम ने बैठक कर अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (Regarding PM Modi’s Visit To Chamba) : पीएम मोदी के चंबा दौरे को लेकर सीएम जयराम ने बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। गौरतलब है कि पीएम मोदी के प्रस्तावित हिमाचल दौरे में हल्का बदलाव होने की संभावना है।

पीएम को अब 14 अक्टूबर की बजाय 13 अक्टूबर को चंबा आने की संभावना है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय चुनाव आयोग 14 अक्टूबर को गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर सकती है। इसे ध्यान में रखते हुए 13 अक्टूबर को ही प्रधानमंत्री का चंबा दौरा तय किया जा रहा है। हालांकि अभी प्रधानमंत्री कार्यालय से इस दौरे की क्लीयरेंस मिलनी बाकी है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

पीएम के दौरे को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने शनिवार को चंबा में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उक्त समीक्षा बैठक में अधिकारियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री 180 मेगावाट की बिजली जल विद्युत परियोजना का उद्घाटन करेंगे, जबकि 48 मेगावाट की चांजू-3 जल विद्युत परियोजना और 30.5 मेगावाट की देवथल चांजू जल विद्युत परियोजना की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री पीएमजीएसवाई-3 का शुभारंभ भी करेंगे।

पीएम का 16 दिन में प्रदेश का तीसरा दौरा

पीएमओ से पीएम के दौरे की क्लीयरेंस मिली तो उनका 16 दिन में यह तीसरा हिमाचल का दौरा होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री का 28 सितंबर को मंडी में भारतीय जनता युवा मोर्चा की रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम था, लेकिन खराब मौसम और तेज बारिश की वजह से वह नहीं आ पाए थे। उन्होंने दिल्ली से ही वर्चुअली रैली को संबोधित किया था।

इसके बाद गत 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल के बिलासपुर में एम्स सहित महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का उद्घाटन व शिलान्यास करने आए थे। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया था। इसके बाद वह कुल्लू के इंटरनेशल दशहरा पर्व में भी भाग लिया। चुनावी साल में प्रदेश भाजपा के लिए पीएम के दौरे को फायदे के तौर पर देखा जा रहा है।

पीएम चंबा के चौगान में जनसभा को करेंगे संबोधित

पीएम चुनाव आचार संहिता लगने से पहले एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट चंबा में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। सीएम ने कहा कि पीएम मशहूर चंबा चौगान में जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो, यातायात पर असर न पड़े, इसके लिए सभी आवश्यक इंतजाम करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शहर में निर्बाध जलापूर्ति सुनिश्चित करने, जनसभा से पहले और बाद में शहर में विशेष स्वच्छता अभियान शुरू करने, चंबा शहर को ठीक से सजाने का निर्देश दिया।

बैठक में ये अधिकारी रहे उपस्थित

डीसी चंबा डीसी राणा ने पीएम के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों संबंधी प्रस्तुति समीक्षा बैठक में दी। पुलिस अधीक्षक चंबा अभिषेक यादव ने यातायात योजना संबंधी प्रेजेंटेशन दी। बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, मुख्य सचेतक एवं विधायक भाटियात विक्रम जरयाल, चंबा के विधायक पवन नायर इत्यादि उपस्थित होकर अपने अपने विचार रखकर पीएम के दौरे को सफल बनाने पर गहन विचार विमर्श किया।

ALSO READ : हिमाचल में छह दिन तक मौसम खराब रहने की आशंका, शुक्रवार के दिन हुई बूंदाबांदी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular