Saturday, February 4, 2023
Homeशिमलाकोविड के मामले बढ़ने पर शिमला जिला प्रशासन सतर्क

कोविड के मामले बढ़ने पर शिमला जिला प्रशासन सतर्क

- Advertisement -

कोविड के मामले बढ़ने पर शिमला जिला प्रशासन सतर्क

  • डीसी ने उपमंडल स्तर पर आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के दिए निर्देश

इंडिया न्यूज, शिमला (हिमाचल प्रदेश)

उपायुक्त शिमला (shimla) आदित्य नेगी ने बुधवार को यहां वर्चुअल माध्यम से जिले के समस्त उपमंडल अधिकारियों (district administration) के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने जिले में कोविड (covid) मरीजों की लगातार हो रही बढ़ोतरी (Cases increase) के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और स्वास्थ्य जांच प्रक्रिया को सुदृढ़ बनाने के लिए खंड चिकित्सा अधिकारियों से समन्वय स्थापित करने पर बल दिया और मानक संचालन प्रक्रिया को सेब मंडियों में पालन करने का आह्वान किया।

उन्होंने उपमंडल स्तर पर आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के निर्देश दिए ताकि प्रशासन किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सक्षम हो।

बरसात के मौसम में रखरखाव के आदेश

डीसी ने बरसात के मौसम में लोक निर्माण विभाग को कलवर्ट और नालियों के रखरखाव के आदेश दिए ताकि लोगों को असुविधा न हो और जल जनित रोगों की रोकथाम के लिए जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए ताकि लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न हो।

सेब सीजन की व्यवस्थाओं के संदर्भ में सुझाव आमंत्रित

उपायुक्त ने समस्त उपमंडल अधिकारियों से सेब सीजन की सुचारू व्यवस्थाओं के संदर्भ में सुझाव आमंत्रित किए और संपर्क मार्गों पर मशीनरी व पर्याप्त लेबर उपलब्ध करवाने पर बल दिया ताकि बागवानों को उत्पाद मार्केट यार्ड तक पहुंचाने में कोई दिक्कत न हो।

आदित्य नेगी ने फौरी राहत, नदी के समीप बढ़ते जल स्तर, जल गृह क्षेत्र व विद्युत परियोजनाओं द्वारा पानी छोड़ने पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और विभिन्न विभागों के बेहतर समन्वय पर बल दिया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (प्रोटोकाल) सचिन कंवल, उपमंडल अधिकारी शिमला (शहरी) भानु गुप्ता, उपमंडल अधिकारी शिमला (ग्रामीण) निशांत ठाकुर, जिला सूचना अधिकारी पंकज गुप्ता व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : लाहौल में सेना का सामान ले रहा ट्रक खाई में पलटने से 3 की मौत

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने की हिमाचल प्रदेश के हितों की अनदेखी: जयराम ठाकुर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular