Saturday, October 1, 2022
Homeशिमलामानदेय व दिहाड़ी बढ़ाने पर सीएम का जताया आभार Thanks to CM...

मानदेय व दिहाड़ी बढ़ाने पर सीएम का जताया आभार Thanks to CM for Increasing Honorarium and Daily Wages

मानदेय व दिहाड़ी बढ़ाने पर सीएम का जताया आभार Thanks to CM for Increasing Honorarium and Daily Wages

इंडिया न्यूज, शिमला।

Thanks to CM for Increasing Honorarium and Daily Wages : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) से सोमवार को यहां भारतीय मजदूर संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष मदन राणा के नेतृत्व में भेंट की।

प्रतिनिधिमंडल ने वित्त वर्ष 2022-23 के बजट में विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों तथा मानदेय व दिहाड़ी बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस वर्ष का बजट सभी वर्गों के लिए हितकारी साबित होगा। अकुशल दिहाड़ीदारों की न्यूनतम दिहाड़ी में 50 रुपए की बढ़ोतरी के साथ इसे 350 रुपए प्रतिदिन किया गया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में दिहाड़ी में 140 रुपए प्रतिदिन की वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के मानदेय में 1,700 रुपए, आशा वर्कर्स के मानदेय में 1,825 रुपए और एसएमसी अध्यापकों के मानदेय में 1,000 रुपए की वृद्धि की गई है।

विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मियों के मानदेय में 900 रुपए प्रतिमाह की वृद्धि की गई है। इस अवसर पर उत्तरी क्षेत्र के सह-संगठन मंत्री राकेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मंगतराम नेगी, उद्योग प्रभारी मेला राम चंदेल और महामंत्री यशपाल हेटा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। Thanks to CM for Increasing Honorarium and Daily Wages

Read More : कौशल विकास एवं प्रेक्टिकल लर्निंग पर ध्यान दें युवा Youth Should Focus on Skill Development and Practical Learning

Read More : राजभवन के कर्मियों को मिलेगा संस्कृत का प्रशिक्षण Raj Bhavan Personnel Will Get Sanskrit Training

Read More : मेले समृद्ध संस्कृति के परिचायक Fair is a Symbol of Rich Culture

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular