Saturday, October 1, 2022
Homeशिमलाशिमला में पानी की कमी को लेकर युवा कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन

शिमला में पानी की कमी को लेकर युवा कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन

शिमला में पानी की कमी को लेकर युवा कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन

पानी की खाली बाल्टी व मटका लेकर प्रदेश सरकार और नगर निगम प्रशासन के खिलाफ रैली निकाली

इंडिया न्यूज, शिमला।

राजधानी शिमला (capital shimla) में पेयजल की कमी (lack of drinking water) और इससे जूझ रही यहां की जनता की समस्याओं को लेकर मंगलवार को शिमला में हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस (Himachal Pradesh Youth Congress) ने धरना-प्रदर्शन किया।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं हिमाचल के प्रभारी अमरप्रीत लाली, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से लोअर बाजार होते हुए जिलाधीश कार्यालय (Collectorate Office) तक पानी की खाली बाल्टी व मटका लेकर प्रदेश सरकार और नगर निगम प्रशासन (municipal administration) के खिलाफ रैली निकाली और जिलाधीश कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया।

साथ ही मटका तोड़कर अपना आक्रोश जाहिर किया और शिमला शहर की समस्याओं को लेकर जिलाधीश को एक ज्ञापन भी सौंपा।

जल संकट ने 14 वर्ष का रिकार्ड तोड़ा

नेगी निगम भंडारी ने कहा कि हिमाचल में मार्च के महीने में जल संकट ने 14 वर्ष का रिकार्ड तोड़ा है। उन्होंने कहा कि वायदा तो भाजपा ने शिमला नगर निगम में 24 घंटे पीने का पानी देने को कहा था लेकिन गर्मी की शुरूआत में ही 2 दिन छोड़कर जनता को पानी मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि शिमला में जल संकट राज्य की भाजपा सरकार और नगर निगम प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है। जहां एक ओर एसजेपीएनएल (SJPNL) को शहर की पानी की मांग को पूरा करने के लिए हर दिन 45 मिलियन लीटर पानी पंप करने की जरूरत है, वहीं दूसरी ओर शहर को केवल 36.67 मिलियन लीटर पानी मिल पा रहा है जो लगभग 9 मिलियन लीटर कम है।

निगम भंडारी ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार और नगर निगम प्रशासन ने समय रहते कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो प्रदेश युवा कांग्रेस सड़कों पर उतरकर धरना-प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएगी।

भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी अमरप्रीत लाली, पूर्व पर्यटन निगम के उपाध्यक्ष हरीश जनारथा, प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदुपति ठाकुर व प्रदेश प्रवक्ता हेमंत शर्मा ने भी अपने-अपने विचार रखे।

इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव (Secretary of Indian Youth Congress) विनित कंपोज, प्रदेश महासचिव राहुल चौहान, प्रदेश मीडिया विभाग की वाइस चेयरमैन शुभरा जिंटा, जयवर्धन खुराना, प्रदेश प्रवक्ता पंकज वर्मा, जिला सोलन युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अमित ठाकुर, शिमला शहरी के अध्यक्ष अंकुश कुमार, उपाध्यक्ष संदीप चौहान, विजय ठाकुर, उदित चंदेल, शिवम राणा, अंकुश ठाकुर, हेमराज हेमू, दिनेश चोपड़ा, आकाश सैनी, विरेंद्र बांश्टू, राहुल नेगी, भूपेंद्र शर्मा, मनोज ठाकुर अन्य युवा कांग्रेस व एनएसयूआई (NSUI) के कार्यकर्ता मौजूद रहे। शिमला में पानी की कमी को लेकर युवा कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन

Read More : रज्जू मार्गों के विकास के लिए एनएचएलएमएल और आरटीडीसी में समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

Connect With Us : Twitter | Facebook
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular