Monday, October 3, 2022
HomeSirmaurAnimal Food Price in Hike: पशुओ के चारे के महंगे होने से...

Animal Food Price in Hike: पशुओ के चारे के महंगे होने से महंगा होगा दूध, उत्पादक यूनियन ने लिया दाम बढ़ाने का फैसला

इंडिया न्यूज़- पांवटा साहिब:

Animal Food Price in Hike: पांवटा साहिब में दूध उत्पादक यूनियन की एक बैठक विश्राम गृह में संपन्न हुई , जिसमें पेट्रोल डीजल की कीमतों के साथ अब दूध के रेट के बारे में विचार विमर्श किया गया। बैठक में कहा गया कि जिस तरह पेट्रोल डीजल और पशुओं के लिए भूसा, चारा और दवाइयां आदि महंगी हो गई है। भूसा लगभग 10 से 30 फीसदी तक महंगा हो गया है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए यूनियन में फैसला लिया कि गाय का दूध 50 रुपये और भैंस का दूध 60 रुपये का प्रति लीटर के हिसाब से बेचेंगे। इस दौरान दूध विक्रेताओं ने बताया कि महंगाई बढ़ती जा रही है जिसके चलते घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है।

अब ऐसे में दूध के दामों को बढ़ाकर ही उनकी आमदनी बढ़ सकती है, डेयरी विक्रेताओं ने बताया कि भूसा का रेट 1400 रुपये प्रति क्विंटल के लगभग पहुंच गया है ऐसे में डेयरी संचालकों को नुकसान पहुंच रहा है।(Animal Food Price in Hike) पांवटा में 87 दूध विक्रेता थे भूसा और चारा का रेट बढ़ने से 17 की डेयरियां बंद हो चुकी हैं अब मात्र 70 डेयरियां अभी बची हुई है समय रहते यदि समाधान नहीं हुआ तो ये डेयरियां को भी बंद करना पड़ेगा।

Animal Food Price in Hike
Animal Food Price in Hike

विक्रेताओं ने बताया कि पैकेट वाला दूध भी बाजार में 62 से 65 में बेचा जा रहा है ,जबकि यहां से दूध उत्तराखंड लगभग 25 रुपए बेचा खरीदा जा रहा है। ऐसे में दूध विक्रेताओं को नुकसान हो रहा है, आज यह फैसला लिया गया है कि अब लोगों को अच्छा दूध दिया जाएगा और दाम 50 से 60 रखा जाएगा, जिसके लिए 15 अप्रैल को एक बड़ी बैठक की जाएगी जिसमें सभी दूध विक्रेताओं को बुलाया जाएगा।

Animal Food Price in Hike

Read More : Himachal Institute of Pharmacy: इंस्टिट्यूट में फार्मास्युटिकल्स पर हुआ मंथन , डॉ. प्रीति गुप्ता ने किया कार्यक्रम का शुभारम्भ

Read More : Doctor Became Messiah: बीस वर्षों बाद घर में हुआ उजाला , डॉ नागिया ने दी रोशनी की सौगात

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular