Thursday, December 8, 2022
HomeSirmaurसृष्टि बॉयोटेक फैक्टरी में सुबह अचानक लगी आग, करोड़ों का नुकसान

सृष्टि बॉयोटेक फैक्टरी में सुबह अचानक लगी आग, करोड़ों का नुकसान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, पांवटा साहिब (सिरमौर), (Fire Broke Out At Srishti Biotech Factory) : पांवटा साहिब के बद्रीपुर में सृष्टि बॉयोटेक फैक्टरी में सुबह अचानक आग लगने से चारो ओर अफरा तफरी मच गई। इसकी जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गई। मामले की जानकारी मिलते ही अग्निशमन विभाग के कर्मी आग को नियंत्रित करने के प्रयास में लगे हुए हैं। लेकिन आग इतनी विकराल रूप धारण कर ली है कि दोपहर एक बजे तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका। इस घटना में करोड़ों की क्षति बताई जा रही है।

आग पर पूरी तरह काबू पाने के बाद ही नुकसान को होगा आकलन

हालांकि, अभी तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। आग पर काबू पाने के बाद ही नुकसान का आकलन हो सकेगा। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह करीब 9 बजे यूनिट के कर्मियों ने अचानक धुआं उठते हुए देखा। यूनिट में तब दर्जनों कर्मचारी काम कर रहे थे।

आग को देखकर सभी को निकाला गया बाहर

आग को देखकर कार्यरत्त सभी कर्मचारियों को आनन-फानन में बाहर निकाला गया। इसके साथ ही अग्निशमन केंद्र को सूचना दी गई। जिसके बाद दकमल विभाग के चार वाहन मौके पर पहुंचे। मामले की जानकारी मिलते ही ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, प्रशासन व पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। 5 घंटे बाद भी फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही है। लोगों ने बताया कि यूनिट में दवा की ट्यूब बनती है। पिछले कई वर्षों से यह फार्मा उद्योग यहां चल रहा है। आगजनी का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

आग पर काबू पाने का प्रयास जारी

अग्निशमन केंद्र के प्रभारी राजकुमार ने बताया कि दोपहर तक भी आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। तहसीलदार पांवटा साहिब वेद प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा की टीम को मौके पर भेज दी गई है। आग पर काबू पाने के उपरांत नुकसान का आकलन किया जाएगा।

ALSO READ : पीएम मोदी का दौरा होगा ऐतिहासिक, प्रदेश को देंगे कई सौगात : सीएम जयरा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular