Monday, September 26, 2022
HomeSirmaurट्रक की चपेट में आने से तेंदुए की मौत Leopard Dies After...

ट्रक की चपेट में आने से तेंदुए की मौत Leopard Dies After Being Hit By Truck

ट्रक की चपेट में आने से तेंदुए की मौत Leopard Dies After Being Hit By Truck

रमेश पहाड़िया, पांवटा साहिब।

Leopard Dies After Being Hit By Truck : उपमंडल पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत करौंदा वाली घाटी में सुख चैनपुर एनएच-07 (NH-07) पर तेंदुए (Leopard) का शव बरामद हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तेंदुए की मौत ट्रक की टक्कर से हुई है। बताया जा रहा है कि हरियाणा नंबर का ट्रक रात करीब साढ़े 9 बजे के आसपास सड़क से गुजर रहा था।

ट्रक की रफ्तार तेज होने के चलते सड़क से गुजर रहे तेंदुए को जोरदार टक्कर लग गई। इस टक्कर से तेंदुए की मौके पर ही मौत हो गई।

मामले की जानकारी संबंधित थाना क्षेत्र पुलिस को मिली। पुलिस के द्वारा शव को कब्जे में लेकर वन विभाग को सूचित कर दिया गया है।

मामले की जानकारी संबंधित थाना क्षेत्र पुलिस को मिली। पुलिस के द्वारा शव को कब्जे में लेकर वन विभाग को सूचित कर दिया गया है।

तेजी से घट रहे जंगलों के चलते बहुमूल्य वन सम्पदा खत्म हो रही है। वनों के खात्मे के साथ वन्य जीवों को भी अपनी जान गंवानी पड़ रही है।

विकास की दौड़ में जंगलों से होकर गुजरती सड़कें जंगली जीवों के लिए मौत का कारण बन रही हैं। इस सड़क से कुछ दूरी पर सिम्बलवाड़ा रिजर्व सेंचुरी है।

ऐसे में वन्य जीवों के सड़क से गुजरने को लेकर नेशनल हाईवे अथारिटी (National Highway Authority) के द्वारा कहीं भी इन जीवों के लिए सेफ पैसेज नहीं बनाया गया है, जबकि नियमानुसार जंगली क्षेत्र से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर जंगली जीवों की आवाजाही के लिए सेफ पैसेज तैयार किया जाता है।

जंगली जीवों के लिए सेफ पैसेज न होने के चलते एक जवान नर तेंदुए को सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवानी पड़ी। मामले की पुष्टि जिला पुलिस कप्तान ओमापति जमवाल के द्वारा की गई है।

पुलिस अधीक्षक सिरमौर ने बताया कि देर रात को एनएच पर एक मृत तेंदुआ मिला जिसे वन्य प्राणी विंग को सौंप दिया है। वन्य प्राणी विंग द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और उसके बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल पाएगा। Leopard Dies After Being Hit By Truck

Read More : कार एक्सीडेंट में दूल्हा-दुल्हन को लगी गंभीर चोटें Wedding Car Crash

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular