Saturday, October 1, 2022
HomeSolanDr Rajeev Saizal Statement : भारतीय सेना की गौरवशाली परम्परा में गोरखा...

Dr Rajeev Saizal Statement : भारतीय सेना की गौरवशाली परम्परा में गोरखा सैनिकों का अविस्मरणीय योगदान

रमेश पहाड़िया – सोलन

Dr Rajeev Saizal Statement: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि भारतीय सेना की गौरवशाली परम्परा में गोरखा सैनिकों का अविस्मरणीय योगदान है। डॉ. सैजल आज कसौली विधानसभा क्षेत्र के सुबाथू में जिला सोलन गोरखा समाज सभा सुबाथु द्वारा आयोजित अभिनन्दन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। डाॅ. सैजल ने कहा कि गोरखा समुदाय को अपनी बहादुरी और अनुशासन प्रियता के लिए जाना जाता है। इस समुदाय ने भारतीय सेना की गौरवशाली परम्पराओं का निर्वहन करते हुए देश के लिए सदैव अपने प्राणों का बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि पूरा देश गोेरखा सैनिकोें की कत्र्वयपरायणता एवं शौर्य की परम्परा को नमन करता है। उन्होंने कहा कि गोरखा समुदाय भारतीय सनातन परम्परा को पूर्ण रूप से आत्मसात करता है।

Dr Rajeev Saizal Statement

सनातन संस्कृति के प्रचार-प्रसार में समुदाय ने विशिष्ट योगदान दिया है।(Dr Rajeev Saizal Statement ) आयुष मंत्री ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में निवास कर रहे इस समुदाय के लोग विभिन्न माध्यमों से भारत के विकास को पुष्ट कर रहे हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि गोरखा समुदाय की कसौली क्षेत्र से सम्बन्धित विभिन्न मांगों को शीघ्र सुलझाया जाएगा। डाॅ. सैजल ने इस अवसर पर सुबाथु में गोरखा समुदाय सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 05 लाख रुपए उपलब्ध करवाने की घोषणा की। इससे पूर्व सुबाथु पहुंचने पर गोरखा समुदाय की और से डाॅ. सैजल का पारंपरिक विधि से स्वागत किया गया। स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर समुदाय की विभिन्न मांगे सुनीं और अधिकारियों को उनके उचित निपटारे के निर्देश दिए।(Dr Rajeev Saizal Statement )

भाजपा मण्डल कसौली के अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा, दुधारू सभा के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, भाजपा के अन्य पदाधिकारी, उपमंडलाधिकारी सोलन अजय यादव, अन्य अधिकारी, जिला सोलन गोरखा समाज सभा सुबाथु के पदाधिकारी, गोरखा समुदाय तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Dr Rajeev Saizal Statement 

Read More : New Libraries in Churah : चुराह के विभिन्न क्षेत्रों में खुलगें पुस्तकालय – विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ0 हंसराज

Read More : Climate Change Effect in Himachal: मैदानों में चढने लगा पारा बढने से भेड़-बकरियों के साथ घर लौटने लगे पहाड़ो की ओर गडरिये

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular