Saturday, February 4, 2023
HomeSolanDr. Saijal Statement: युवा शक्ति पर निर्भर है देश का भविष्य ,...

Dr. Saijal Statement: युवा शक्ति पर निर्भर है देश का भविष्य , विकास में अहम् रोल निभा रहा यूथ ,राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर के निर्माण के लिए 10.38 करोड़ रुपये

- Advertisement -

रमेश पहाड़िया – सोलन

Dr. Saijal Statement: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि देश का भविष्य युवा शक्ति पर निर्भर है और युवाओं को सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए देश तथा प्रदेश को विकास के स्वर्णिम पथ पर आगे बढ़ाना होगा। डॉ. सैजल आज कसौली विधानसभा क्षेत्र के राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर में आयोजित वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

आयुष मंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। डॉ. सैजल ने कहा कि आज का युवा न केवल अपने भविष्य के प्रति गंभीर है अपितु देश व प्रदेश के हित के लिए कार्य करने को तत्पर भी है। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति को न केवल नशे से दूर रहना होगा बल्कि विभिन्न सामाजिक सरोकारों को पूर्ण भी करना होगा। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया व्यायाम एवं खेल इत्यादि में नियमित रूप से भाग लेते हुए नशे से दूर रहें।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार जहां एक ओर युवाओं को उनके घर-द्वार के समीप बेहतर शिक्षा विकल्प उपलब्ध करवा रही है वहीं समय की मांग की अनुरूप व्यावसायिक शिक्षा भी प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के माध्यम से युवाओं को रोजगार प्रदाता बनाने की दिशा में प्रयासरत है।

डॉ. सैजल ने कहा (Dr. Saijal Statement)कि कसौली विधानसभा क्षेत्र में स्थित इस महाविद्यालय के भवन का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा भवन के निर्माण के लिए लगभग 10.38 करोड़ रुपये उपलब्ध करवा लिए गए है। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय में 500 से अधिक विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। इनका शैक्षणिक एवं अन्य गतिविधियों में प्रदर्शन साल दर साल अच्छा होता जा रहा है। (Dr. Saijal Statement)

Dr. Saijal Statement

Dr. Saijal Statement Dr. Saijal Statement

उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय में छात्राओं की संख्या छात्रों से अधिक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छात्राओं को उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है और प्रदेश की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर सबका मान बढ़ाया है। आयुष मंत्री ने कहा कि छात्रों ने महाविद्यालय में जिस उद्देश्य के लिए प्रवेश लिया है उसे प्रतिदिन स्मरण कर लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करें। उन्होंने छात्रों को समय के महत्व को समझाते हुए इसका सदुपयोग करने की सलाह दी।

डॉ. सैजल ने पुरस्कृत छात्रों को बधाई देते हुए आशा जताई कि इनसे प्रेरणा लेकर महाविद्यालय के अन्य छात्र भी कड़ी मेहनत कर अपना अलग मुकाम बनाएंगे। उन्होंने महाविद्यालय के बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रधानाचार्य और सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को बधाई दी। स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर अकादमिक स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए महाविद्यालय के 38 छात्रों को सम्मानित किया। खेलकूद , सांस्कृतिक व महाविद्यालय में आयोजित विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने वाले 136 छात्रों को भी सम्मानित किया गया। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश यादव ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

Dr. Saijal Statement

ग्राम पंचायत सनावर के प्रधान राजीव ठाकुर, पीटीए अध्यक्ष रमेश अत्री , पीटीए के मुख्य सलाहकार दिनेश कुमार, जिला भाजपा कार्यकारिणी सदस्य जोगिंदर अत्री सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, महाविद्यालय के शिक्षक, छात्र एवं अभिभावक इस अवसर पर उपस्थित थे।

Dr. Saijal Statement

Read More : Special Meeting of Jila Parishad: जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी ने की अध्यक्षता, वित्त वर्ष 2022 -23 के लिए मनरेगा शैल्फ किए अनुमोदित

Read More : Chief Minister Swavalamban Scheme: साधना ठाकुर ने कहा अब प्रदेश की सभी महिलाओं को मिलेगा 35 प्रतिशत अनुदान

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular