Thursday, December 8, 2022
HomeSolanपर्यटन विभाग से मंजूरी मिलने पर टीटीआर रिसॉर्ट में 107 दिन बाद...

पर्यटन विभाग से मंजूरी मिलने पर टीटीआर रिसॉर्ट में 107 दिन बाद दोबारा शुरू हुई ट्रॉली

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, सोलन/परवाणू, (On Approval From The Tourism Department) : पर्यटन विभाग से मंजूरी मिलने पर टीटीआर रिसॉर्ट में 107 दिन बाद दोबारा ट्रॉली सेवा शुरू कर दी गई। यह सेवा शुक्रवार शाम 4.00 बजे से शुरू की गई। पर्यटन विभाग ने ट्रॉली शुरू करने के लिए अपनी अनुमति दे दी है।

पहले दिन शाम को कई पर्यटकों ने इसमें आवाजाही की। बताया जा रहा है कि तकनीकी कमेटी ने रिसॉर्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव दी है। इसके बाद दोबारा ट्रॉली शुरू करने की अनुमति दी गई है। गौरतलब है कि बीते 20 जून को बनासर स्थित मोक्षा रिसॉर्ट से परवाणू टीटीआर के लिए जा रही ट्रॉली तकनीकी खराबी के चलते अचानक जमीन से 150 फीट की ऊंचाई पर रूक गई थी।

ट्रॉली में 10 पर्यटकों सहित 11 लोग थे अटके

यह ट्रॉली टीटीआर रिसॉर्ट से करीब 100 मीटर पहले फंस गई थी। इसमें दिल्ली के पांच परिवारों के 10 पर्यटकों सहित 11 लोग यही अटके रहें। ये पांचों परिवार आपस में रिश्तेदार हैं। इसमें गर्भवती महिला, दिल और मधुमेह के मरीज भी थे। इन्होंने ट्रॉली से वीडियो बनाकर अपने परिजनों को भेजे थे।

इसके बाद मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय प्रशासन अपनी कार्रवाई शुरू की थी। स्थानीय प्रशासन के सहयोग से सभी पर्यटकों को बारी-बारी से रस्सी से बांधकर नीचे उतारा गया। दूसरी ओर इस घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौके पर पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के लिए दिए थे आदेश

उन्होंने पीड़ितों को ढांढस बंधाया था और घटना की जांच के आदेश दिए थे तथा रिपोर्ट आने तक ट्रॉली बंद रखने के निर्देश दिए थे। इसके बाद एडीसी सोलन की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन हुआ। कमेटी ने 15 दिनों में रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी थी। इसके बाद अब दोबारा ट्रॉली चलाने की अनुमति दी गई है।

उधर, टीटीआर रिसॉर्ट के ट्रॉली इंचार्ज और टेक्निकल इंजीनियर सुमित सूद ने बताया कि उन्हें पर्यटन विभाग ने ट्रॉली शुरू करने को मंजूरी मिल गई है। इसके बाद शुक्रवार शाम 4.00 बजे ट्रॉली शुरू कर दी गई। इसमें सबसे पहले नारियल तोड़कर पूजा-अर्चना की गई। ताकि किसी भी तरह के विघ्न बाधा को दूर किया जा सकें।

ALSO READ : अलग-अलग चार फर्जी कंपनियों के नाम पर एसबीआई से 54 करोड़ का लिया कर्ज, कंपनी प्रबंधक समेत 4 पर केस दर्ज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular