Tuesday, December 6, 2022
HomeSportsसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश की टीम ने पंजाब को...

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश की टीम ने पंजाब को 13 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

- Advertisement -

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश की टीम ने पंजाब को 13 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद खुशी मनाते हुए हिमाचल प्रदेश टीम के खिलाड़ी

इंडिया न्यूज, धर्मशाला(Dharamshala-Himachal Pradesh)

सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद खुशी मनाते हुए हिमाचल प्रदेश टीम के खिलाड़ी

हिमाचल प्रदेश ने सुमित वर्मा (51) के विस्फोटक अर्द्धशतक और ऋषि धवन (25/3) की शानदार गेंदबाजी से गुरुवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पंजाब को 13 रन से हराया। हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 176 रन बनाये, जिसके जवाब में पंजाब 163 रन ही बना सकी। हिमाचल को शुरुआत झटके लगने के बाद सुमित ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों पर तीन चैकों और तीन छक्कों के साथ 51 रन बनाये।

आकाश वशिष्ट ने उनका साथ देते हुए 25 गेंदों पर चार चैकों और दो छक्कों की बदौलत 43 रन की पारी खेलकर हिमाचल को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। धवन की अगुवाई में हिमाचल के गेंदबाजों ने 176 रन की शानदार तरीके से रक्षा की। धवन और अभिनय सिंह ने रनगति पर लगाम लगाई, जबकि मयंक डागर ने (27ध्2) शुभमन गिल का बहुमूल्य विकेट लिया। रमनदीप सिंह ने अंत में 29 रन की विस्फोटक पारी खेलकर पंजाब को लक्ष्य तक पहुंचाना चाहा, लेकिन धवन ने उन्हें आउट करके हिमाचल की जीत सुनिश्चित की।

हिमाचल प्रदेश के टीम ने फाइनल में अपनी जगह बनाने तक अपना कोई भी मैच नहीं हारा। लीग रांउड में बिहार, सौराष्ट्र, बड़ौदा और नागालैंड के खिलाफ मैच खेले थे जिनमें सभी मैचों में टीम को जीत हासिल हुई है।

फाइनल में हिमाचल का मुकाबला मुबई की टीम से शनीवार को शाम 04.30 बजे इडन गार्डंस कोलकता में होगा।

हिमाचल प्रदेश टीम के फाइनल में पहुंचने पर आईपीएल लीग के चैयरमैन व पूर्व एचपीसीए के अध्यक्ष अरूण धूमल ने टीम को बधाई दी और फाइनल मैच जीतने के लिए शुभकामनाएं दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular