Thursday, December 8, 2022
HomeSportsदेश में अब होगा महिला आईपीएल-अरूण धूमल

देश में अब होगा महिला आईपीएल-अरूण धूमल

- Advertisement -

देश में अब होगा महिला आईपीएल-अरूण धूमल

  • पहले महिला आईपीएल में भिड़ेंगी पांच टीमें

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

देश में अगले वर्ष 2023 में होने वाले पहले महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (First Women’s Indian Premier League-IPL) की शुरुआत पांच टीमों से की जाएगी। इसमें देश के साथ विदेश की महिला क्रिकेटरों को भी आईपीएल खेलने का मौका मिलेगा। ये जानकारी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल (IPL Governing Council Chairman Arun Singh Dhumal) ने धर्मशाला में पहली बार पहुंचने पर दी।

पहले महिला आईपीएल की शुरुआत पांच टीमों के साथ

उन्होंने कहा कि पहले महिला आईपीएल (First Women’s IPL) की शुरुआत पांच टीमों (five teams) के साथ की जाएगी। इसके बाद टीमों की संख्या को लेकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) में फैसला होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग वर्ल्ड लीग और फुटबाल लीग से ज्यादा प्रभावी और कामयाब- अरुण धूमल

अरुण धूमल ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग वर्ल्ड लीग (Indian Premier League World League) और फुटबाल लीग (football league) से ज्यादा प्रभावी और कामयाब रहा है। सबसे बड़ी चुनौती और सबसे बड़ा मौका है, जो हमने महिला आईपीएल की घोषणा की है। आने वाले सीजन में आईपीएल केवल पुरुष खिलाड़ियों का ही नहीं होगा। हमारा प्रयास है कि अगले साल से महिला आईपीएल भी हो।

महिला खिलाड़ियों को भी पुरुष खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस दी जाएगी

उन्होने बताया कि बीसीसीआई ने अपनी पहली अपैक्स काउंसिल की बैठक में यह निर्णय लिया है कि अब महिला खिलाड़ियों को भी पुरुष खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस (match fees) दी जाएगी। यह ऐसा मौका है जिसने पूरे देश में यह संदेश दिया है कि ज्यादा से ज्यादा महिला क्रिकेटर मैदान में आएं।

महिला आईपीएल से देश की नई प्रतिभाओं को एक नया और बेहतर मौका मिलेेगा

अरुण धूमल ने कहा कि महिला आईपीएल से देश की नई प्रतिभाओं को एक नया और बेहतर मौका मिलेेगा। इससे देश के साथ राज्य की उभरती प्रतिभाओं को एक नए मंच के साथ आईपीएल में एक अच्छी मैच फीस भी मिलेगी।
उन्होने नवर्निवाचित एचपीसीए कार्यकारणी को बधाई दी और हर प्रकार की सहायता के लिए आश्वासन दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular