Friday, June 9, 2023
HomeSportsMI vs LSG: आज मुंबई और लखनऊ के बीच होगा मुकाबला, जीतने...

MI vs LSG: आज मुंबई और लखनऊ के बीच होगा मुकाबला, जीतने वाली टीम को मिलेगी फाइनल में जगह

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), MI vs LSG, स्पोर्ट डेस्क: आईपीेएल में इन दिनों प्लेऑफ में पहुंची टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिल रहा है। बीते मंगलवार यानी कल आपने IPL 2023 के पहले क्वालिफायर का रोमांच देखा। बता दें, मुंबई और लखनऊ का मैच भी चेन्नई के उसी मैदान पर होगा, जिस पर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहला क्वालिफायर खेला गया। यानि आज का मुकाबला भी एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

जानें क्या होता है एलिमिनेटर मुकाबला

आपको बता दें कि एलिमिनेटर में आज मुंबई और लखनऊ के बीच मुकाबला होगा। मालूम हो, एलिमिनेट का मतलब ही होता है कोई फाइनल की रेस से बाहर होगा। वहीं आज जो टीम जीतेगी उसे 26 मई को अहमदाबाद के मैदान पर दूसरे क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस की चुनौती का सामना करेगी।

प्लेऑफ में पहली बार होगी मुंबई और लखनऊ के बीच टक्कर

आपको बता दें कि IPL के प्लेऑफ में दोनों टीमें पहली बार आमने -सामने होने वाली हैं। मुंबई और लखनऊ के बीच ये चौथी भिड़ंत होगी। मालूम हो , इससे पहले खेले तीनों ही मुंकाबले लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीते हैं। यानि, मुंबई का इतिहास LSG के खिलाफ बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। मुंबई को खुद को एलिमिनेशन से बचा पाना बड़ी चुनौती होगी।

अब तक कैसी रही एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच

आपको बता दें कि चेन्नई के इस स्टेडियम में खेले गए मुकाबलों की बात करे तो एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए अच्छी मानी जाती थी। हालांकि, आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो इस मैदान पर दूसरी पारी में रन चेज करना आसान होता है। इसलिए चेपॉक के मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेती है।

मालूम हो, इस सीजन खेले गए यहां 7 में से 4 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का हार का सामना करना पड़ा है। सीधे तौर पर बात करे तो जिस टीम के स्पिनर्स चल गए वो टीम जीत दर्ज कर लेती है।

इसे भी पढ़े- HP News: फिल्म The Kerala Story का हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में…

Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular