Sunday, November 27, 2022
HomeUnaदेश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अंब से दिल्ली के बीच...

देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अंब से दिल्ली के बीच चलेगी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, ऊना, (Country’s Fourth Vande Bharat Express Train) : देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अंब-अंदौरा से दिल्ली के बीच चलेगी। इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 अक्टूबर को ऊना रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे। अंब अंदौरा से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दोपहर 1.00 बजे प्रस्थान करेगी और मात्र 21 मिनट में ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगी।

यहां दो मिनट ट्रेन रुककर 1.23 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन चंडीगढ़ 3.35 बजे पहुंचेगी। जबकि, अंबाला 4.13 बजे यात्रियों को पहुंचाएगी। दिल्ली में यह ट्रेन 6.25 बजे पहुंचेगी। अंब से दिल्ली तक का सफर इस ट्रेन के माध्यम से करीब साढ़े छह घंटे में पूरा हो जाएगा।

दिल्ली से अंब के लिए सुबह 5.50 बजे करेगी प्रस्थान

दिल्ली से यह ट्रेन सुबह 5.50 बजे अंब के लिए प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन अंबाला में सुबह 8.00 बजे पहुंचेगी। सुबह 10.34 बजे पर रेलवे स्टेशन ऊना में होगी। यहां दो मिनट रुकने के बाद सह अंब-अंदौरा में 11.05 बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन हफ्ते में बुधवार को छोड़कर छह दिन चलेगी। ऊना से दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन बड़ी सौगात मानी जा रही है।

इस ट्रेन के शुभारंभ से दिल्ली से चलने वाली ट्रेनों की संख्या में हो जाएगा इजाफा

इस ट्रेन के शुभारंभ होने के साथ ऊना रेलवे स्टेशन में दिल्ली के लिए चलने वाली ट्रेनों की संख्या में इजाफा हो जाएगा। भाजपा नेता सुमित शर्मा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के प्रयासों से ऊना पहले ही रेल माध्यम से सीधे तौर पर गुजरात से जुड़ चुका है। अब देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस भी ऊना तक पहुंचेगी। ट्रेन की संभावित समयसारिणी भी रेलवे ने जारी कर दी है। इससे हिमाचल प्रदेशवासियों को काफी लाभ होगा।

ALSO READ : निजी बस के गोबर पर फिसलने से बाल-बाल बचे 26 यात्री

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular