Tuesday, February 7, 2023
HomeUnaGarib Kalyan Anna Yojana: अवधि बढ़ाने पर सत्ती ने जताया प्रधानमंत्री नरेंद्र...

Garib Kalyan Anna Yojana: अवधि बढ़ाने पर सत्ती ने जताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार

- Advertisement -

रमेश पहाड़िया – ऊना

Garib Kalyan Anna Yojana: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि अप्रैल से सितंबर छह माह तक बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। सत्ती ने कहा कि भारत सरकार के इस निर्णय से समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 में गरीबों के लिए लागू की गई यह योजना सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में विश्व की सबसे बड़ी योजनाओं में से एक है।

उन्होंने कहा कि अंत्योदय के लक्ष्य के साथ चलाई जा रही इस योजना ने हिमाचल प्रदेश सहित देश के सभी राज्यों में लोगों के लिए भोजन की सुरक्षा सुनिश्चित की है। उन्होंने कहा कि पीएमजीकेवाई के तहत प्रत्येक लाभार्थी को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत खाद्यान के सामान्य कोटे के अतिरिक्त प्रति व्यक्ति प्रतिमाह अतिरिक्त 5 किलोग्राम निःशुल्क राशन प्रदान किया जाएगा। जिससे गरीब परिवार को सामान्य राशन से लगभग दोगुना राशन मिलेगा।(Garib Kalyan Anna Yojana)

इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा सभी राज्यों को निःशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पात्र प्रत्येक व्यक्ति को कोविड वैक्सीनेशन की पहली व दूसरी डोज निःशुल्क लगाई गई है। जिसे प्रदेश के लोगों ने दोनो डोज शत-प्रतिशत लगवाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तीसरी बुस्टर डोज सहित 12 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को कोविड की प्रथम डोज लगाने का कार्य भी जारी है।

Garib Kalyan Anna Yojana

Read More : Traditional Handicrafts and Handloom Industries : प्रदेश में बढ़ रहा है हस्तशिल्प का उद्योग :बिक्रम ठाकुर

Read More : Car Accident In Chamba: खाई में कार के गिरने से तीन लोगों की मौत, दो घायल

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular