Monday, September 26, 2022
HomeUnaAmbulance Facility for Animals हिमाचल सरकार शुरू करेगी पशुओं के लिए एंबुलेंस...

Ambulance Facility for Animals हिमाचल सरकार शुरू करेगी पशुओं के लिए एंबुलेंस सुविधा

Ambulance Facility for Animals हिमाचल सरकार शुरू करेगी पशुओं के लिए एंबुलेंस सुविधा

  • पशुपालकों के लिए 7 करोड़ की लागत से खरीदी जाएंगी 44 एंबुलेंस: वीरेंद्र कंवर

इंडिया न्यूज, ऊना।

Ambulance Facility for Animals : ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि प्रदेश सरकार पशुपालकों की सुविधा के लिए एंबुलेंस सुविधा आरंभ करने जा रही है।

उन्होंने कहा कि बजट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 7 करोड़ की लागत से 44 एंबुलेंस खरीदने की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त पशुपालकों के लिए अलग काल सेंटर भी खोला जाएगा।

वे मंगलवार को ऊना जिले के कुटलैहड़ हलके के लोअर बसाल, बदोली व बडसाला में सम्पर्क से समर्थन यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे।

जिला ऊना पशुपालन का केंद्र (Ambulance Facility for Animals)

कंवर ने कहा कि जिला ऊना पशुपालन का केंद्र बनकर उभर रहा है। बसाल में 47.50 करोड़ की लागत से डेयरी का उत्कृष्ठता केंद्र खोला जा रहा है।

इसके अलावा, 5 करोड़ की लागत से बरनोह में पशुपालन विभाग का आंचलिक अस्पताल और डंगेहड़ा में मुर्राह प्रजनन फार्म का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

उन्होंने कहा कि पिछले सवा 4 वर्षों में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत बसाल में अनेक विकासात्मक कार्यों पर करोड़ों रुपए व्यय किए गए हैं।

लोअर बसाल में 14 रास्तों का निर्माण किया गया है जिसमें मुख्यत: लगभग 2 करोड़ की राशि खर्च कर मेन रोड से जसवाल र्इंट भट्ठा, जीवन कुमार के घर से स्टोन क्रैशर सड़क तथा मेन सड़क से महिंद्र कुमार के घर तक की सड़कें आदि शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि बसाल स्कूल को माडर्न स्कूल बनाया गया है जिसके भवन निर्माण पर 41 लाख की राशि खर्च की गई है। 1.5 करोड़ की लागत से बसाल स्कूल में साइंस भवन का निर्माण भी किया गया है।

कंवर ने कहा कि अप्पर बसाल को लोअर बसाल से जोड़ने के लिए शीघ्र ही एक पुल का निर्माण भी किया जाएगा।

ग्राम पंचायत बदोली में 2 रिंग बनाई (Ambulance Facility for Animals)

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि ग्राम पंचायत बदोली में 1 करोड़ की राशि व्यय से 2 रिंग बनाई गई हैं जिससे बदोली गांव के लोगों को पर्याप्त पीने के पानी के साथ-साथ लोगों को अपने खेतों की सिंचाई के लिए भी जल उपलब्ध करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि 75 लाख की राशि बदोली स्कूल भवन के निर्माण कार्य भी खर्च की गई है। उन्होंने कहा कि ऊना-अंब एनएच के किनारे ड्रेन बनाई जाएगी जिसके लिए विभाग को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि पानी से किसानों के खेत खराब न हों।

उन्होंने कहा कि बरसात से पहले इस कार्य को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने पनोह में पीने के पानी की अलग स्कीम के साथ एक ओवरहैड टैंक और स्टेडियम बनाने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर प्रधान संदीप कुमार, उप-प्रधान रमन कुमार, मंडल अध्यक्ष मास्टर तरसेम, प्रधान बडसाला मीना कुमारी, बदोली के प्रधान रजत, उप-प्रधान सुरेश कुमार, बीडीओ, एसडीओ पीडब्ल्यूडी, एसडीओ आईपीएच, सरेंद्र हटली, राजेश जोशी, अमृत लाल भारद्वाज, बूथ अध्यक्ष सतीश कुमार, सुरेश बांका, बलवंत सहित विभिन्न पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। Ambulance Facility for Animals

Read More : Hanuman Jayanti will be Celebrated in Jakhu Temple जाखू मंदिर में धूमधाम से मनाई जाएगी हनुमान जयंती

Read More : Find A Solution to Save Children from Drugs बच्चों को नशे से बचाने का हल निकालें

Read More : District Level Nutrition Fortnight Campaign Concludes नाहन में जिला स्तरीय पोषण पखवाड़ा अभियान का समापन

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular