Monday, November 28, 2022
HomeUncategorizedविधानसभा चुनावों के चलते पकड़ी गई 2.19 लाख लीटर अवैध शराब

विधानसभा चुनावों के चलते पकड़ी गई 2.19 लाख लीटर अवैध शराब

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Himachal Pradesh: राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त युनुस ने बताया कि विभाग ने गठित विशेष टास्क फोर्स की सहायता लेकर अवैध शराब के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है। विभाग द्वारा प्रदेश के विभिन्न भागों में टीम ने आबकारी अधिनियम के अंतर्गत दबिश देते हुए राजस्व जिला बद्दी, कांगड़ा, चंबा, ऊना, मंडी, हमीरपुर और नूरपुर में कार्रवाई शुरू कर दी है। इस कार्रवाई के दौरान कुल 1425 बोतल शराब बरामद हुई है। इसके अतिरिक्त 132 लीटर वाहन को भी कब्जे में लेकर नष्ट कर दिया गया है।

थोक विक्रेताओं के तीन (एल-1, एल-13) लाइसेंस निलंबित

विभाग द्वारा प्रदेश में स्थित सभी लाइसेंस परिसरों की जांच की जा रही है। सभी लाईसेंसियों को आबकारी नियम और उसके अंतर्गत बनाये गए प्रावधानों के अनुसार ही काम करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि उल्लंघना के प्रति सख्त रवैया अपनाते हुए विभाग ने मदिरा के थोक विक्रेताओं के तीन (एल-1, एल-13) लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। साथ ही बताया कि अभी तक 2 लाख 19 हजार 325 लीटर अवैध शराब को कब्जे में लेकर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है

बॉटलिंग प्लांट, डिस्टिलरी, ब्रेवरी और थोक गोदामों पर विभाग द्वारा रखी जा रही कड़ी नजर 

राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त ने जानकारी देत हुए कहा कि आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अवैध शराब के कारोबार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। मुख्यालय स्तर पर एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। प्रदेश में स्थित सभी बॉटलिंग प्लांट, डिस्टिलरी, ब्रेवरी और थोक गोदामों पर विभाग द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है।

उनका कहना है कि कंट्रोल रूम में प्राप्त प्रत्येक शिकायत पर त्वरित जांच और कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश में जिला और जोनल स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम से सभी परिसरों पर भी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अवैध शराब से संबंधित शिकायत टोल फ्री नंबर 1800-180-8062 पर फोन कर सकता है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के चिंतपूर्णी में हत्या के बाद भड़के लोग

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular