Wednesday, September 28, 2022
HomeUncategorizedसरकार की योजनाओं हर नागरिक को मिला लाभ - परमार

सरकार की योजनाओं हर नागरिक को मिला लाभ – परमार

सरकार की योजनाओं हर नागरिक को मिला लाभ – परमार

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने सुलह निर्वाचन क्षेत्र के संगम पैलेस ठाकुरद्वारा में एक दिवसीय कार्यशाला में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मान कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।


उन्होने कहा की आज प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष पर सेवा सप्ताह के रूप मनाया जा रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में लाभार्थी सम्मेलन के भव्य कार्यक्रम के माध्यम से सभी लाभार्थियों से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि शिविरों के माध्यम से दिव्यागजन एवम् वरिष्ठ नागरिक हेतु भारत सरकार की एडिप एवम राष्ट्रीय वयो श्री योजना के अंतर्गत निशुल्क सहायक उपकरण वितरण किए जा रहे है।

उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने प्रदेश के।प्रत्येक नागरिक को राहत देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि हिमकेयर योजना, मुख्यमंत्री सहारा योजना, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना और मुख्यमंत्री शगुन योजना जैसी दर्जनों कल्याणकारी योजनाओं ने जरूरतमंदों और गरीबों को हरसंभव राहत प्रदान की है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में महिला यात्रियों को किराये में 50 प्रतिशत की रियायत दी गई है और घरेलू उपभोक्ताओं को 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली भी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय से 14 लाख से अधिक ऐसे उपभोक्ताओं को घरेलू बिजली की खपत पर शून्य बिल आ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के बिल भी माफ किए हैं।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने उद्योग विभाग के सौजन्य से 54 शिलाई मशीन, श्रम विभाग से 256 श्रम कार्ड, रेड क्रॉस सोसाइटी के सौजन्य से 100 कान की मशीन, 22 लोगों को कृत्रिम दांत, 71 व्हील चेयर, 48 बैसाखी, 17 चश्मे एवम् अन्य कृत्रिम उपकरण वितरित किए।

जिला श्रम अधिकारी आर0 के0 शर्मा और उद्योग विभाग से महाप्रबधक राजेश कुमार ने मुख्यातिथि को सम्मानित किया और विभाग के माध्यम से जनकल्याण की योजनाओं की जानकारी दी।

हिमाचल प्रदेश राष्टीय विकलांग एसोसिएशन के अध्यक्ष तरसेम चन्द ने दिव्यांगों को जो समस्याऐं आ रही हैं के बारे में अवगत करवाया। इस अवसर पर सूचना एवं जन संपर्क विभाग से सम्बंधित हिम संस्कृतिक दल सोलन के कलाकारों गीत संगीत के माध्यम से स्थानीय जनता को प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया।

इसके उपरान्त विधानसभा अध्यक्ष ने हार बोदा में जनसंवाद कार्यक्रम में उपस्थित हुए और स्थानीय लोगों से रूबरु हुए।
कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, सुलह मण्डल अध्यक्ष देश राज शर्मा, जिला उपाध्यक्ष चन्द्रवीर, बीडीसी चेयरमेन भवारना अनीता चैधरी, मण्डल मोर्चा अध्यक्ष मोनिका राणा, महामंत्री सुनीता राणा, जोन प्रभारी दया पठानिया, प्रधान बोदा लता कुमारी, बीड़ीसी सदस्य इन्दिरा देवी, बीडीओ भेडू महादेव सिकंदर जी, अनु ठाकुर, कांता चैधरी, ममता वशिष्ठ विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular