Sunday, November 27, 2022
HomeUncategorizedहिमाचल के बिलासपुर में 5 अक्टूबर को एम्स का विधिवत उद्घाटन करने...

हिमाचल के बिलासपुर में 5 अक्टूबर को एम्स का विधिवत उद्घाटन करने आएंगे पीएम मोदी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Himachal Pradesh: बिलासपुर के दौरे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आना फाइनल हो गया है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 5 अक्तूबर को एम्स बिलासपुर और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का शुभ उद्घाटन करेंगे। सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के सफल आयोजन के लिए मंगलवार को परिधि गृह बिलासपुर में एक बैठक बैठाई जाएगी।

ब्लॉक-ए में एम्स को 150 बिस्तरों की क्षमता के साथ आरंभ किया जाएगा

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री ने 5 वर्ष पहले 5 अक्तूबर को ही एम्स का शिलान्यास किया था। प्रधानमंत्री इस दिन लुहणू मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं। एम्स में मौजूदा समय के चलते ओपीडी की सुविधा लोगों को दी जा रही हैं। इसके अतिरिक्त यहां पर जनरल मेडिसिन, गायनी विभाग, पैथोलॉजी व बायो कैमिस्ट्री लैब भी शुरू कर दी गई हैं।

उद्घाटन के बाद प्रदेश के लोगों को एम्स बिलासपुर में आईपीडी सहित अन्य आपातकालीन सुविधाएं देना शुरू कर दी जाएंगी। जानकारी के अनुसार, शुरूआती दौर में ब्लॉक-ए में एम्स को 150 बिस्तरों की क्षमता के साथ आरंभ किया जाएगा तथा इसमें गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों के लिए 10 आईसीयू बेड भी उपलब्ध होंगे। 5 अक्तूबर के बाद प्रदेश व जिले के लोगों को गंभीर बीमारियों का उपचार करवाने के लिए पीजीआई चंडीगढ़ व आईजीएमसी शिमला का रुख नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : शिमला में सड़क हादसे में एचआरटीसी बस चालक की हुई मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular