Sunday, November 27, 2022
HomeUncategorizedगत रात से शिमला हो रही है बारिश, रोहतांग और धौलाधार समेत...

गत रात से शिमला हो रही है बारिश, रोहतांग और धौलाधार समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (Shimla Is Raining Since Last Night) : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला समेत पूरे राज्य में गत रात से बारिश हो रही है। इसके साथ ही पहाड़ों की चोटियों पर बर्फबारी भी हो रही है। कुल्लू व लाहौल-स्पीति जिले में सोमवार रात से ही बारिश हो रही है।

जबकि रोहतांग दर्रा, बारालाचा, घेपन पीक, नीलकंठ, कुगती जोत, लेडी ऑफ केलांग आदि चोटियों पर बर्फबारी हुई है। स्पीति में भी बर्फ के फाहे गिरे हैं। अक्टूबर माह के दूसरे पखवाड़े में ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी से घाटी में ठंड ने दस्तक दे दी है। लोगों ने ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े निकाल दिए हैं। धौलाधार की पहाड़ियों पर भी बर्फबारी हो रही है।

देवताओं के अस्थायी शिविरों में घुसा पानी

सोमवार रात से हो रही बारिश से ढालपुर में देवलुओं पर कहर बरपाया है। बारिश का पानी देवी-देवताओं के अस्थायी शिविरों में घुस गया है। ऐसे में कई देवलुओं को रात भर टेंटों में दुबककर रहना पड़ा है। बारिश की वजह से ढालपुर का मैदान दलदल बन गया है। कीचड़ के चलते रथयात्रा में भी परेशानी हो सकती है। बारिश की वजह से दशहरा की छठी सांस्कृतिक संध्या को 12 बजे के बजाय 11.30 बजे ही बंद करनी पड़ी।

वहीं, मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दारचा तक सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है। दारचा-सरचू (बारालाचा पास) राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-003) अभी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है। दारचा-शिंकुला यातायात गतिविधि के लिए बंद है। कोकसर-लोसर काजा राजमार्ग (NH-505) वाहनों की गतिविधि के लिए बंद है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के कुल्लू के शाड़ाबाई में नाबालिग के साथ उसकी माँ के दूसरे पति ने किया दुष्कर्म

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular