Wednesday, September 28, 2022
HomeDharmshalaवन मंत्री ने खैरियां पंचायत में सात लाख रुपए से निर्मित आँगबाड़ी...

वन मंत्री ने खैरियां पंचायत में सात लाख रुपए से निर्मित आँगबाड़ी भवन का किया लोकार्पण।

वन मंत्री ने खैरियां पंचायत में सात लाख रुपए से निर्मित आँगबाड़ी भवन का किया लोकार्पण।

  • भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुआ अभूतपूर्व विकास।

इंडिया न्यूज] धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने सोमवार को विधानसभा क्षेत्र की खैरियां पंचायत में सात लाख रुपए से निर्मित आंगनवाड़ी केंद्र का लोकार्पण किया। इस मौके पर आंगनबाड़ी भवन के निर्माण हेतु भूमि दान कर्ता बलदेव ठाकुरए बीडीओ श्याम सिंहए भाजपा मंडलाध्यक्ष कुलदीप पाठक विशेष रूप से उपस्थित रहे।
वन मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में गत पौने पांच वर्षों में विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में विकास की एक नई इबारत लिखी गई है जिससे अब यह क्षेत्र विकास कार्यों से शिखर की ओर बढ़ रहा है।

उन्होंने खैरियां पंचायत में करवाए गए विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि इस पंचायत के तहत सात किलोमीटर लंबे द्रड़नाला.डमोह रोड़ पर लगभग आठ करोड़ रुपए व्यय किये जा रहे हैं जिसमें दो पुलों के निर्माण सहित तीन किलोमीटर तक सोलिंग का कार्य पूरा हो चुका है जबकि शेष कार्य प्रगति पर है। इसी पंचायत में उनके समय में पीएचसी खोली गई थी उसका दर्जा बढ़ा कर सीएचसी करने के साथ विस्तरों की संख्या को भी बढ़ाया गया है इसके अतिरिक्त इमरजेंसी के दौरान लोगों की सुविधा के लिए 107 एम्बुलैंस की व्यवस्था की गई है। बिजली तथा पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए 2 नए ट्रांसफॉर्मर तथा पानी की नई पाइपें बिछाई गई हैं।

 

राकेश पठानिया बरुही पंचायत में भी जनसंवाद कार्यक्रम के तहत लोगों से रुबरु हुए तथा विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि इस नई पंचायत के गठन के पश्चात विकास कार्यों को और गति मिली है। इस क्षेत्र को चारों तरफ से जोड़ने जे लिए लिंक रोड का प्राथमिकता के आधार पर निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुराने समय से ही इस क्षेत्र पहलवानों के नाम से जुड़ा रहे है तथा इस क्षेत्र के युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़ने के साथ पहलवानी में नाम कमाने के लिए लम्बानाल में आधुनिक किस्म के अखाड़े के निर्माण किया जा रहा है।

वन मंत्री ने कार्यक्रमों के दौरान लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ विकास कार्यों का भी जायजा लिया।

इससे पहले, वन मंत्री ने नगर परिषद हाल में जाइका परियोजना के अंतर्गत महिलाओं के लिए आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के तहत अभी तक विधानसभा क्षेत्र जी 35 पंचायतों को शामिल किया गया है तथा शीघ्र ही सभी पंचायतों को इस परियोजना के तहत लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे महिलाओं की आर्थिकी को मजबूत करने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने महिलाओं से अपनी आजीविका को बढ़ाने के लिए परियोजना के माध्यम से जुड़ने की अपील की।

ये रहे मौजूद

नगर परिषद अध्यक्ष अशोक शर्मा;शिवूद्धए नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी आशा वर्माए जलशक्ति विभाग के एसडीओ दवेन्द्र राणाए जिला अराजपत्रित कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अश्वनी कुमारए बरूही पंचायत की प्रधान सुनीता देवीए भाजपा एसटी मोर्चा अध्यक्ष अमित शर्माए भाजपा नेता कुलदीश पठानियाए ब्लॉक के जेई राकेश चैधरी सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular