Sunday, November 27, 2022
HomeUncategorizedकांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के लिए 94 डेलीगेट्स राजीव भवन में...

कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के लिए 94 डेलीगेट्स राजीव भवन में अपना करेंगे मतदान

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शिमला, (To Choose National President Of Congress): कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के लिए 94 डेलीगेट्स राजीव भवन शिमला में अपना मतदान सोमवार को करेंगे। गौरतलब है कि मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए मुकाबला है। राजीव भवन शिमला में सोमवार को सुबह दस बजे से दोपहर चार बजे तक बैलेट पेपर के माध्यम से वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा दिल्ली कांग्रेस कमेटी से डेलीगेट है।

अलका लांबा इन दिनों देख रही है हिमाचल प्रदेश में मीडिया का कार्यभार

विधानसभा चुनावों के चलते इन दिनों अलका लांबा हिमाचल प्रदेश में मीडिया का कार्यभार देख रही हैं। ऐसे में उन्होंने दिल्ली के चुनाव अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री से शिमला में ही अपने मत का प्रयोग करने की मंजूरी मांगी है। उधर, सोमवार को राजीव भवन शिमला में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू सहित राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर के पदाधिकारी डेलीगेट के नाते अपने मत का प्रयोग करेंगे।

अध्यक्ष के लिए चुनाव न होने की स्थिति में प्रदेश के इस प्रस्ताव गौर पर किया जाना था

बीते दिनों शिमला में हुई बैठक के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक लाइन का प्रस्ताव पारित कर सोनिया गांधी को प्रदेश की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर फैसला करने का अधिकार देने का प्रस्ताव पारित किया था। अध्यक्ष पद के लिए चुनाव न होने की स्थिति में प्रदेश के इस प्रस्ताव पर गौर होना था लेकिन अब दो प्रत्याशियों के बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को लेकर हो रहे चुनाव के कारण प्रदेश कांग्रेस के डेलीगेट्स को भी मतदान करना होगा। ताकि इस चुनाव में सभी की भागीदारी हो सकें।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर खाई में कार गिरने से 3 की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular