Tuesday, May 30, 2023
HomeमौसमHimachal Weather: हिमाचल प्रदेश मे दो दिन तक खराब रहेगा मौसम, तेज...

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश मे दो दिन तक खराब रहेगा मौसम, तेज बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़), Himachal Weather, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में शुक्रवार को भी मौसम खराब बना रहा। वहीं जिला सिरमौर में ओलावृष्टि हुई। राजधानी शिमला में बारिश दर्ज की गई। ऊना में धूप खिली रही जिससे वहां के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। ऊना में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आनी-कुल्लू नेशनल हाईवे पर कई घंटों तक यातायात बाधित रहा। अछरू देवता मंदिर के पास हाईवे पर पेड़ गिरने से मलबा गिर गया। लोगों काफी देर तक हाईवे के खुलने का इंतजार करते रहे।

  • हिमाचल प्रदेश में दो दिन तक खराब रहेगा मौसम
  • प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट
  • प्रदेश के ऊना जिले में दर्ज किया गया अधिकतम तापमान

भूस्खलन से फसलों को हुआ नुकसान

किन्नौर में काफनू-यांगपा सड़क में भूस्खलन के चलते दो पंचायतों को संपर्क टूट गया। भूस्खलन होने से सड़कों का डंगा ढह गया। वहीं, तांगलिंग गांव में भूस्खलन से सेब के बगीचों को भारी नुकसान हुआ। हरिपुरधार इलाके में शुक्रवार को ओलावृष्टि हुई। राजधानी शिमला में दोपहर तक मौसम साफ रहा उसके बाद बारिश हुई। शाम तक मौसम में सुधार हो गया। प्रदेश के अन्य कई इलाकों में हल्के बादल छाए रहे और धूप भी निकली रही।

प्रदेश में इतने दिन खराब रहेगा मौसम

प्रदेश में बीते दिनों बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था। वहीं अब प्रदेश में चार दिन तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में दो मई तक मौसम खराब रहेगा। इस बीच प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। वहीं ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो सकती है। प्रदेश के कई हिस्सों में 1 और 2 मई को बारिश और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसे भी पढ़े- PBKS vs LSG: लखनऊ ने पंजाब के सामने खड़ा किया रनों का पहाड़, पंजाब को दिया 258 रन का लक्ष्य

Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular